इन गुफाओ का रास्ता जाता है मायावी दुनिया में
इन गुफाओ का रास्ता जाता है मायावी दुनिया में
Share:

दुनिया में कई ऐसी जगह है जिनके बारे में सुनकर डर महसूस होता है क्योंकि उन जगहों पर भूत रहते है। अरे डरिए मत हम आपको नहीं भेज रहे है भूत के पास। दरअसल हम बात कर रहे है ऐसी गुफा की। जहाँ जाने वाला पाताल पहुच जाते है या तो किसी मायावी दुनिया में पहुच जाते है। जी हाँ, आज हम आपको ऐसी ही गुफाओ के बारे में बताने जा रहे है।

1. ग्रीस की एलैपोट्रेयपा - ये गुफाए करीब 6000 साल पुरानी है और यहां पर करीब 170 कब्र भी है जिनमे कपल्स एक दूसरे को गले लगाए हुए है। इन गुफाओ में एक झील भी है जो काफी डरावनी है। इन गुफाओ के बारे में जानने कई टूरिस्ट यहां आते है।

2. एकटुं मुकनाल - ये गुफाए बेलीज नमक देश में है जोकि सेन्ट्रल अमेरिका के पास स्थित है। इन गुफाओ के बारे में यह कहा जाता है कि यहां पर विक्टम पीड़ित लोगो को लाया जाता है, और उनको लिटाकर उनके सर पैर पर इतना मारा जाता है की विक्टम के सर के टुकड़े हो जाते है। इसके अलावा यह भी कहा जाता है के इसके नादर मायावी दुनिया में जाने का रास्ता है।

3. प्लूटोनियम गुफा - यह गुफा तुर्की में है और इसके साथ भी कई बाते जुडी हुई है। जिनमे से एक गुफा शैतान का घर कही जाती है। इस गुफा को लोग शैतान का छेद कहते है। इस गुफा के पास में खंडहर में कई कब्रे बनाई हुई है।

आज ऑफिशियली Google हो चूका है Adult

7 हाथी भी मिलकर नहीं हिला पाए ये पत्थर

दफनाते समय जिन्दा हो गई इस क्रिकेट प्लेयर की नवजात बेटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -