थोड़ी-थोड़ी बीयर भी पहुँचाती है शरीर को बहुत नुकसान, पीने वाले एक बार जरूर पढ़ ले ये खबर
थोड़ी-थोड़ी बीयर भी पहुँचाती है शरीर को बहुत नुकसान, पीने वाले एक बार जरूर पढ़ ले ये खबर
Share:

गर्मी के मौसम में चील्ड बीयर पीना पसंद किया जाता है। लोगों का मानना है कि बीयर पीने के पश्चात् उनकी थकान पूरी तरह से उतर जाती है। बीयर को लेकर कई प्रकार के दावे किए जाते हैं। कहते हैं कि ये दूसरी अल्कोहल के अनुसार, कम हानिकारक होती है। वहीं कुछ स्टडी का मानना है कि बीयर पीने से उम्र बढ़ सकती है। साथ ही दर्द कम होता है तथा दिल से जुड़ी परेशानियों का खतरा कम होता है। हालांकि प्रतिदिन इसे पीने से आपके शरीर में कई तरह की दिक्कतें हो सकती हैं। यदि आप प्रतिदिन शराब पीते हैं तो आइये आपको बताते है शरीर में इससे होने वाली परेशानियों के बारे में...

जमता है फैट:- रिपोर्ट्स के अनुसार, बीयर की छोटी बोतल में 150 कैलरी होती हैं। ऐसे में यदि एक से अधिक बोतल पी जाएं तो कैलोरी बहुत ज्यादा बढ़ जाती हैं। वहीं ये कैलोरी पैट में जम जाती हैं, जिससे पेट फूलने लगा है, इसे बीयर बेली भी कहते हैं। पेट पर जमा ये फैट कई दिक्कतों की वजह बनता है। 

किडनी पर होता है इफेक्ट:- ज्यादा बीयर पीने से आपको हाई ब्लड प्रेशर एवं किडनी की बीमारियों का खतरा हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बीयर पीने से किडनी पर एक्सट्रा दबाव पड़ता है। यह डिहाइड्रेशन की वजह भी बनता है तथा शरीर को इंबैलेंस कर सकता है। 

पोषक तत्वों की होती है कमी:- यदि शरीर को पोषक तत्व ना मिले तो ये ओवरऑल हेल्थ पर प्रभाव करती है। वैसे तो प्रतिदिन के खाने से पोषक तत्व सरलता से मिल जाते हैं। लेकिन आवश्यकता से अधिक पोषक तत्वों को पूरा करने के लिए शरीर को उन्हें ऑब्जर्ब करने में मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे में यह विटामिन की कमी की वजह बन सकता है ।
 
दिल की सेहत के लिए बेकार:- कुछ रिपोर्ट्स का मानना है कि बीयर पीने से दिल की स्वास्थ्य को खतरा होता है। शराब पीने से दिल की मांसपेशियों को नुकसान हो सकता है, जिससे स्ट्रोक, हाई ब्लड प्रेशर, टाइप-2 डायबिटीज एवं दिल का खतरा बढ़ जाता है। 

क्या आपके बच्चों की नहीं बढ़ रही है हाइट? तो पिलाएं ये 5 जूस, रुकी हाइट भी बढ़ने लगेगी

क्या आपको भी गर्मियों में तंग कर रहे हैं फोड़े-फुंसियां? तो अपनाएं ये रामबाण उपाय

कॉफी से दूर करें डार्क सर्कल्स, जानिए कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -