आपकी आर्थिक तंगी का कारण आपके जेब में रखी यह चीज भी हो सकती है
आपकी आर्थिक तंगी का कारण आपके जेब में रखी यह चीज भी हो सकती है
Share:

आमतौर पर हर व्यक्ति अपनी आर्थिक तंगी से परेशान रहता है जिसको देखो वह अपनी आर्थिक तंगी का रोना लेकर बैठे रहता है। और यह परेशानी कोई एक के साथ नहीं है बल्कि दुनिया के आधे से ज्यादा लोग इस प्रकार कि परेशानी से जूझ रहे हैं। लेकिन क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि आपके साथ आखिर ऐसा क्यों हो रहा हैं यह भी तो हो सकता है कि आपकी आर्थिक तंगी का कारण आप खुद हो। जी हां दअरसल आपकी कि कुछ छोटी-छोटी गलतियों के कारण आप इस प्रकार कि परेशानी से जूझ रहे हैं। और उनमें से एक खास कारण यह है कि आप अपने पाॅकेट में ऐसी चीज का समावेश कर बैठते हैं कि जिसकी वजह से आपको आर्थिक परेशानी झेलनी पड़ती है तो चलिए जानते हैं कि आखिर किस प्रकार कि चीज को पाॅकेट में रखना चाहिए और किसे नहीं।

1. कई लोगों की आदत होती है कि पर्स के फट जाने के बाद भी उसे इस्तेमाल करते है। वास्चु शास्त्र में माना जाता है कि ऐसा करने से आपके पास निगेटिव एनर्जी बढ़ेगी। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो सकती है।

2. कई व्यक्तियों की आदत होती है कि वह हर नोट को अपनी पर्स या पॉकेट में फिट करने के लिए तो़ड़-मरोड़ कर नोट रख लेते है। वास्तु के अनुसार ये ठीक नहीं माना जाता है।

3. कई लोगों की आदत होती है कि पुराने बिल, खाने-पीने के बिल और जो भी खर्च होता उसे अपनी जेब में रख कर कभी न घूमें। इससे आपके अपने लाइफ में नकारात्क ऊर्जा को ला रहे है। जिसके कारण आपके लाइफ में आर्थिक संकट आ जाएंगे।

4. कभी भी अपने पॉकेट में ऐसी तस्वीरें न रखें। जिससे कि आपके पास नकारात्मक एनर्जी आएं। इसके लिए अपने पास ऐसी तस्वीरे न रखें जिसमें गुस्सा, ईर्ष्या, विरोध की भावना हो।

5. पिन, चाकू, सुई या फिर कोई नुकीली चीज अपनी पॉकेट में न रखें।  वास्तु शास्त्र के अनुसार नुकीली वस्तुओं को घर में भी रखना अशुभ होता है।

6. कई बार होता है कि हम अपनी जेब में धार्मिक चीजें जैसे कि कलावा, सिंदूर, मौली या फिर मां लक्ष्मी की तस्वीर डालकर नहीं घूमना चाहिए। लेकिन जिस माता लक्ष्मी की फोटो में हाथी हो उसे आप अपनी जेब में रख सकते है। ये शुभ माना गया है।

 

जिन लोगो का शुरू होता है इस अक्षर से नाम वो होते है बेइंतेहा प्यार करने वाले

लाॅफिंग बुध्द से जुड़ी एक ऐसी सच्चाई जिसे शायद आप भी नहीं जानते होंगे

क्या आप भी पानी एकत्रित करने के लिए टंकी का इस्तेमाल करते हैं?

घर में रखा यह मसाला खोलेगा आपकी बंद किस्मत का ताला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -