टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो जाती है पिंपल्स की समस्या
टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो जाती है पिंपल्स की समस्या
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे के पिंपल और दाग धब्बों की समस्या से परेशान रहती  हैं, और इनसे छुटकारा पाने के लिए वह बहुत सी चीजों का इस्तेमाल करते हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या को दूर कर सकते हैं. 

1- अगर आप पिंपल्स की समस्या से परेशान हैं, तो आपके लिए टमाटर का इस्तेमाल फायदेमंद साबित हो सकता है. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए टमाटर के रस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. और सूख जाने पर गुनगुने पानी से धो लें, ऐसा करने से आपके पिंपल्स और काले दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स के निशान है, तो इनसे छुटकारा पाने के लिए चेहरे पर एलोवेरा जेल को लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें, और फिर  हल्के गर्म पानी से धो लें, ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स के निशान दूर हो जाएंगे. 

3- प्याज के रस के इस्तेमाल से भी पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है प्याज के रस में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो दें नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे और पिंपल्स दूर हो जाएंगे.

 

जानिए क्या है सफ़ेद बालों को काला करने का असरदार नुस्खा

ब्लो ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -