सात घंटे तक रसोईघर में बंद रहे कैदी ने किया खुलासा, जेल के भीतर पैसों के दम पर कैदियों को मिल रही है तमाम सुविधाए
सात घंटे तक रसोईघर में बंद रहे कैदी ने किया खुलासा, जेल के भीतर पैसों के दम पर कैदियों को मिल रही है तमाम सुविधाए
Share:

दतिया: कहते है जेल की चार दीवारी में अपराधी को इस तरह के जीवन का सामना करना पड़ता है जिससे उसे अपने कर्म का पछतावा हो. लेकिन यहाँ स्थानीय जेल की चारदीवारी के भीतर कैदियों को सभी सुख सुविधाएं मुहैया हो रही हैं. कैदियों को यह सभी सुख सुविधाएं जेल कर्मियों की मिलीभगत से मिल रही हैं. शुक्रवार को सात घंटे तक रसोईघर में बंद रहे कैदी सलमान खान ने इसका खुलासा किया. 

सर्किल जेल में अधिकारियों के निरीक्षण के दौरान भले ही सब ठीक ठाक रहता हो पर पैसों की दम पर कैदियों को सभी सुविधाएं मिल जाती हैं. 20 मार्च 2016 को सेंट्रल जेल ग्वालियर से शिफ्ट हुए कैदी सलमान ने यह खुलासे किए है. सलमान के इन खुलासों के बाद जेल प्रशासन की सतर्कता संदेह के घेरे में है. वहीं सर्किल जेल अधीक्षक दिनेश कुड़ापे का कहना है कि कैदी के आरोप निराधार हैं उसे किसी ने सनकाया है. वह खुद नियमित रूप से जेल का निरीक्षण करते हैं कल भी निरीक्षण किया था. कुड़ापे के अनुसार ऐसा मामला पहली बार आया है. जेल में सख्ती की जाएगी. 

सलमान के अनुसार जेल में कैदियों को गांजा उपलब्ध हो जाता है. सलमान ने बताया कि दो दिन पहले बुधवार को अष्टकोण पर गांजा पकड़ा गया था. जिसे प्रधान आरक्षक दीक्षित और रहाणे ने पांच सौ रुपए लेकर छोड़ दिया था. गुरुवार को भी गांजा पकड़ा गया था लेकिन सबको पता चल जाने पर उसे नहीं छोड़ा गया. 

सलमान ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक इरशाद वली और एसडीएम वीरेंद्र कटारे को वह जगहें दिखाईं जहां कैदियों ने खाना बनाने के लिए चूल्हे बना रखे हैं और ईधन के रूप में कोयले की व्यवस्था कर रखी है. सलमान ने पुलिस अधीक्षक को जेल में कच्ची जगह पर कैदियों द्वारा जमीन में गाढ़कर रखे गए मिर्च-मसाले भी जब्त करवाए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -