होठों को खूबसूरत और गुलाबी बनाता है अनार
होठों को खूबसूरत और गुलाबी बनाता है अनार
Share:

सुंदर और गुलाबी होंठ खूबसूरती की निशानी होते हैं. नर्म  मुलायम और गुलाबी होंठ किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. पर कभी-कभी कुछ कारणों की वजह से होठों का रंग काला हो जाता है. जिसके कारण आपकी खूबसूरती पर बहुत बुरा असर पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा. 

1- अपने होठों का कालापन दूर करने के लिए नींबू का इस्तेमाल करें. इसके लिए आधा चम्मच नींबू के रस में थोड़ा सा शहद और ग्लिसरीन मिलाकर रात में सोने से पहले अपने होठों पर लगाएं. सुबह उठने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपके होंठ गुलाबी हो जाएंगे. 

2- रात में सोने से पहले अपने होठों पर चुकंदर का रस लगाएं. सुबह उठने पर इसे धो लें. चुकंदर का रंग लाल होता है जिसके कारण यह होठों को गुलाबी बनाने में मदद करता है. 

3- नेचुरल तरीके से अपने होठों को गुलाबी बनाने के लिए अनार का इस्तेमाल करें. अनार के रस में थोड़ा सा गाजर का रस मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. इसे इस्तेमाल करने से आपके होंठ गुलाबी हो जाएंगे और साथ ही आपके होठों की ड्राईनेस भी दूर हो जाएगी.

 

सनस्क्रीन के इस्तेमाल से पाएं दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा

सफेद बालों को काला करते हैं नीम के पत्ते

इस तरीके से बनाएं अपने बालों को लंबा घना और आकर्षक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -