थमने का नाम नहीं ले रहा महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में मौत का तांडव, अब नागपुर में 25 मरीजों ने तोड़ा दम
थमने का नाम नहीं ले रहा महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में मौत का तांडव, अब नागपुर में 25 मरीजों ने तोड़ा दम
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र के अलग-अलग सरकारी चिकित्सालयों में मरीजों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। नांदेड़ के पश्चात् छत्रपति संभाजीनगर में 24 घंटे में 19 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। अब नागपुर के एक सरकारी चिकित्सालयों में बीते 24 घंटे में 25 लोगों की मौत की खबर से खलबली मच गई है। बीते 24 घंटों में दो मेडिकल कॉलेज अस्पताल - इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं सरकारी मेडिकल कॉलेज में 25 रोगियों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र के सरकारी चिकित्सालयों में मरीजों के मौत को लेकर माहौल तब गर्म हो गया जब नांदेड़ के सरकारी चिकित्सालय में 24 घंटे में 30 मरीजों की मौत हो गई थी।

नागपुर के मेडिकल कॉलेज के अफसरों ने स्वीकार किया कि बीते 24 घंटों में नागपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में 14 रोगियों की मौत हो गई, जबकि इंदिरा गांधी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (आईजीजीएमसीएच) में नौ अन्य मरीजों की जान चली गई। जीएमसीएच के डीन डॉ. राज गजभिए ने कहा है कि नागपुर में हुई मौतों की तुलना नांदेड़ प्रकरण से नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि GMCH में 1,900 बिस्तरों की क्षमता है तथा चिकित्सालय प्रतिदिन औसतन 10 से 12 मरीजों की मौत की रिपोर्ट करता है। बरसात के मौसम में मौसमी बीमारियों की वजह से मासिक मृत्यु का यह आंकड़ा औसतन 15 तक बढ़ जाता है।

वही जिला कलेक्टर डॉ. विपिन इटनकर ने उन "अफवाहों" को भी खारिज कर दिया कि नांदेड़ मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर नागपुर के दोनों मेडिकल कॉलेजों में बीते 24 घंटों में बड़े आंकड़े में मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने जोर देकर दावा किया कि मेडिकल कॉलेजों और चिकित्सालयों दोनों में चिकित्सा आपूर्ति की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा, "मैंने दोनों मेडिकल कॉलेजों के डीन को बुलाया है तथा तथ्यों की पुष्टि की है। यह सरासर अफवाह है।''

रविशंकर प्रसाद और विजय सिन्हा के घर नहीं हुई जाति गणना! नीतीश सरकार ने दिया ये जवाब

पुलिस के डर से भाग रहे लड़के की हुई मौत, गुस्साए लोगों ने फूंका थाना, मचा भारी बवाल

3 दिन में 19 धमाके, 58 लोगों की मौत ! दोषियों को जमानत दिलवाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, जानिए क्या हुआ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -