जिसने लाखों लोगों की जान ली, वो 'कोरोना' मानव निर्मित था.., चीन पर सनसनीखेज रिपोर्ट
जिसने लाखों लोगों की जान ली, वो 'कोरोना' मानव निर्मित था.., चीन पर सनसनीखेज रिपोर्ट
Share:

बीजिंग: चीन के वुहान में एक विवादास्पद अनुसंधान प्रयोगशाला में काम करने वाले अमेरिकी वैज्ञानिक ने चौंकाने खुलासा कर दिया है। उन्होंने दावा किया है कि कोविड मानव निर्मित था, जो लैब में सुरक्षा मानकों में कमी के कारण लीक हुआ था। अमेरिका की मीडिया में जारी एक रिपोर्ट में वैज्ञानिक एंड्रयू हफ के हवाले से यह बात भी बोली है।

खबरों का कहना है कि, 2 वर्ष पहले वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (डब्ल्यूआईवी) से ये वायरस लीक हो गया था। यह लैब चीन सरकार की ओर से ऑपरेटेड और वित्त पोषित है। हफ की किताब के कुछ अंश ब्रिटेन के टैबलॉयड द सन में प्रकाशित हुए थे। हफ इकोहेल्थ एलायंस के पूर्व उपाध्यक्ष हैं, जो न्यूयॉर्क में स्थित एक गैर-लाभकारी संगठन है। यह संक्रामक रोगों का अध्ययन करता है। हफ ने अपनी किताब में दावा किया है कि चीन के गेन-ऑफ-फंक्शन प्रयोग अपर्याप्त सुरक्षा के साथ भी किए जा चुके है, जिसके परिणामस्वरूप वुहान लैब में रिसाव भी देखने के लिए मिला था। हफ ने अपनी नई किताब 'द ट्रुथ अबाउट वुहान' में यह दावा किया है। उनका कहना है कि यह महामारी अमेरिकी सरकार के चीन में कोरोना वायरस रिसर्च की फंडिंग की वजह से हुई थी। 

बता दें कि हफ ने 2014 से 2016 तक इकोहेल्थ एलायंस में कार्य किया है। उन्होंने बोला है कि गैर-लाभकारी संगठन ने कई सालों तक वुहान लैब को अन्य प्रजातियों पर अटैक करने के लिए चमगादड़ों को तैयार किया। इन्हें कोविड संक्रमण फैलाने में सक्षम बनाने पर जोर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि अमेरिकी सरकार चीनी लैब को खतरनाक जैव प्रौद्योगिकी मुहैया कराने की दोषी है।

मुश्किल में फंसे गैंग्स ऑफ वासेपुर के अभिनेता, घर पर पड़ी रेड

बिग बॉस के घर में होगा शॉकिंग एविक्शन, नाम जानकर फैंस को लगेगा झटका

कपूर फैमिली के इस मेहमान के लिए मिला स्पेशल गिफ्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -