पसीने की दुर्गन्ध से हैं परेशान, तो ऐंसे कीजिये समाधान

गर्मी में पसीने की समस्या तो हर किसी को होती है, लेकिन सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब आपको पसीने से दुर्गन्ध आने लगे. पसीना आना तो नेचुरल है लेकिन पसीने से दुर्गन्ध आना समस्या है. जब पसीने से दुर्गन्ध आने लगती है तो लोग आपसे दूर भागने लगते हैं. लोग आपसे बात करना तो दूर आपके पास फटकना भी गवारा नहीं करते. तो आइये हम आपको बताते हैं इस बदबू से छुटकारा पाने के कुछ आसान उपाए...

गर्मियों में सिर्फ नहाना ही काफी नहीं होता. क्योकिं आप कितना भी नहा लें, जब भी आप धूप में निकलेंगे तो पसीना तो आएगा ही और पसीने से पैदा होगी दुर्गन्ध. ऐसे में आप चमेली के फूलों को नहाने के पानी में डाल दीजिये. फिर थोड़ी देर बाद इस पानी से नहाइये. इस पानी से नहाने पर आप दिन भर तरोताज़ा महसूस करेंगे और आपको पसीने की दुर्गन्ध भी नहीं आएगी.

कई लोग इस समस्या से निजात पाने के लिए डिओ का प्रयोग करते हैं. डिओ आपको महका तो जरूर देता है लेकिन फिर भी दिन भर आप फ्रेश महसूस नहीं कर पाते. ऐसे में आप गुलाब की पत्तियों का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप 2-3 गुलाबों की पत्तियों को थोड़े पानी में डालकर रख दीजिये. फिर रोज़ की तरह नहाने के बाद गुलाब की पत्तियों वाले पानी से नहा लीजिये. दिन भर आप भी गुलाब की तरह महकेंगे.

गर्मी में स्किन प्रॉब्लम भी होने लगती हैं और घमोरियां भी हो जाती हैं. तो ऐसे मैं आपको अपने नहाने के पानी में नीम की पत्तियों का इस्तेमाल करना चाहिए. नीम की पत्तियों को पानी में डाल कर उबाल लीजिये. ठंडा होने के बाद आप इस पानी से नहाइये. ऐसा करने से आपको स्किन प्रॉब्लम नहीं होगी और आप दिन भर खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे.

लम्बे समय तक खुद को फ्रेश रखने और बदबू से बचने के लिए आप एसेंशियल ऑइल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये अरोमा थैरेपी कहलाती हैं. अरोमा थैरेपी में आप अपने नहाने के पानी में कुछ बूंदे एसेंशियल ऑइल की डालकर इससे स्नान करें. ऐसा करने से जहां आपको दिन भर सुगंध भरा माहौल मिलेगा वहीँ आप अपने आपको सारा दिन एक दम तरोताज़ा महसूस करेंगे.

आपको भी आता है अधिक पसीना, अपनाये ये Tips

सिर दर्द होते ही इस बच्ची के शरीर से निकलने लगता है खून

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -