आईपीएल के नौवें सीजन का शुभारम्भ होगा 9 अप्रेल से
आईपीएल के नौवें सीजन का शुभारम्भ होगा 9 अप्रेल से
Share:

नई दिल्ली : आईपीएल के दीवानों को अब ज्यादा दिन अपनें पसंदीदा खेल का इन्तजार नही करना पड़ेगा. जी हाँ 9 अप्रेल से आईपीएल के नौवें सीजन का शुभारम्भ होने जा रहा हैं. नौवें सीजन में पहला मुकाबला 9 अप्रैल को आठवें सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस और नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच मुंबई में खेला जाएगा. राइजिंग पुणे के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी हैं. जबकि दूसरा मुकाबला 10 अप्रैल को कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाएगा.

इस बार आईपीएल में आप कई और भी नई टीमों को खेलते हुए देखेंगे. जिनमें से दूसरी नई टीम का नाम हैं गुजरात लॉयन्स. इस टीम का पहला मैच 11 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रहेगा. मंगलवार 12 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा.

इस बार आईपीएल में कुल 56 मैच खेले जायेंगे इसके बाद प्ले ऑफ शुरु होगा. प्ले ऑफ 24, 25 और 27 को खेला जाएगा. 29 मई को विजेता आईपीएल का फाइनल मुंबई में खेला जाएगा. इस बार का आईपीएल मैच दस स्थानों मोहाली, दिल्ली, मुंबई, नागपुर, पुणे, बेंगलुरू, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट और रायपुर में खेला जाएगा.

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर दिल्ली डेयरडेविल्स के दो मैचों की मेजबानी करेगा जबकि विदर्भ क्रिकेट संघ नागपुर में किंग्स इलेवन पंजाब के तीन मैच होंगे. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा, ‘‘दुनिया भर के चोटी के खिलाड़ी इस साल टूर्नामेंट में दिखेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -