महिलाओ को मिलेगी सिंहस्थ की नई सौगात, महिलाऐं भी कर सकेगी शनि कि पूजा
महिलाओ को मिलेगी सिंहस्थ की नई सौगात, महिलाऐं भी कर सकेगी शनि कि पूजा
Share:

style="text-align:justify">बारह साल बाद 22 अप्रेल से प्रारंभ होने वाले सिंहस्थ महाकुम्भ यानी कि अमृत का मेला इस बार विशेष रूप से महिलाओ के लिए खास सौगात लेकर आया है। जी हाँ अब उज्जैन में महिलाए शनि कि आराधना, पूजा और तेल से अभिषेक भी कर सकेगी हम आपको बता दे कि एक अनूठा गज शनि मंदिर का निर्माण होने जा रहा है, जो खाकचौक से भैरवगढ़ के बीच राम जनार्दन मंदिर के पीछे इंदौर के दादू महाराज के कैंप में बनेगा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के शनि शिंगनापुर मंदिर में महिलाओं द्वारा शनि को तेल चढ़ाने पर रोक को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ था। लेकिन अब सिंहस्थ के इस गजशनि मंदिर में सिर्फ महिलाएं पूजा करती नजर आएंगी। हजारों श्रद्धालु इस अनूठे मंदिर में गज पर बैठी शनिदेव की ढाई फीट ऊंची सौम्य चेहरे वाली प्रतिमा के दर्शन करेंगे। शनि शिंगनापुर की तर्ज पर यहां सुबह तेल से अभिषेक और शाम को शनि आरती लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र होगी। शनि ज्योत के दर्शन भी होंगे।

इस मंदिर में शनि की प्रतिमा अस्थाई रूप से स्थापित की जाएगी तथा हम आपको बता दे कि यह प्रतिमा उषा नगर एक्सटेंशन इंदौर में वर्ष 2011 में बने गज शनि मंदिर में विराजित प्रतिमा की हूबहू प्रतिकृति  होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -