मोहिनी एकादशी पर अपनाएं ये 3 उपाय, दूर होगी विवाह में देरी और धन संबंधी समस्या
मोहिनी एकादशी पर अपनाएं ये 3 उपाय, दूर होगी विवाह में देरी और धन संबंधी समस्या
Share:

मोहिनी एकादशी का व्रत वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को प्रभु श्री विष्णु के निमित्त रखा जाता है। इस बार यह व्रत 19 मई को रखा जाएगा। वैशाख शुक्ल एकादशी तिथि 18 मई को प्रातः 11 : 23 मिनट पर शुरू होगी तथा इस तिथि का समापन 19 मई, रविवार को दोपहर 01:50 मिनट पर होगा। उदयातिथि के आधार पर मोहिनी एकादशी व्रत 19 मई, 2024 को रखा जाएगा। एकादशी सब पापों को हरने वाली उत्तम तिथि है, इस दिन जगत के पालनहार श्री विष्णुजी की उपासना करनी चाहिए।      

मोहिनी एकादशी के उपाय
1. जीवन से दूर होंगे सारे दुख

मोहिनी एकादशी पर तुलसी के सामने घी का दीपक प्रज्वलित करें. साथ ही तुलसी माता के मंत्रों का जाप करें. फिर तुलसी माता की 11 परिक्रमा पूरी करें. ऐसा करने से प्रभु श्री विष्णु की कृपा भक्त पर बनी रहती है तथा दुखों से मुक्ति प्राप्त होती है.

2. विवाह में उत्पन्न हो रही बाधा होगी समाप्त
जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही है. उन्हें मोहिनी एकादशी का व्रत अवश्य करना चाहिए. इस दिन आप बताए गए इस उपाय को अवश्य करें. मोहिनी एकादशी पर आपको प्रभु श्री विष्णु को पीले फूल चढ़ाएं चाहिए है. ऐसी मान्यता जाता है कि जो भी जातक इस उपाय को करता है, तो उसके विवाह में आ रही बाधाएं समाप्त हो जाती हैं.

3. जीवन में सुख-समृद्धि के लिए करें ये उपाय
मोहिनी एकादशी के शुभ दिन आप अपने घर के द्वार से किसी भी जानवर, पक्षी को भूखा न जाने दें. उन्हें कुछ न कुछ अवश्य दें. ऐसा करने से आप पर एवं आपके परिवार पर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टी सदैव बनी रहती है.

आज ही कर दें इन 3 चीजों का त्याग, जीवन भर तरक्की करेंगे आप

वार्षिक चंदनोत्सव के लिए तैयार सिंहाचलम मंदिर, साल में सिर्फ एक दिन होते हैं भगवान नरसिंह के दर्शन, भक्त प्रह्लाद ने करवाया था निर्माण

40 क्विंटल फूलों से सजा केदारनाथ धाम, 10 मई को खुलेंगे कपाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -