पहली बार सबके सामने आया नई जनरेशन 2022 Honda CR-V का हुलिया, जानिए क्या है खास

होंडा इसी वर्ष नई जनरेशन सीआर-वी का ग्लोबल डेब्यू करने के लिए तैयार हो चुकी है. इंडिया में भले ही इस SUV की बिक्री बंद कर दी गई है, लेकिन जापान, चीन, नॉर्थ अमेरिका और कई अन्य मार्केट में इसकी डिमांड बहुत अधिक है. नई होंडा सीआर-वी इस कार की छठी जनरेशन होने वाली है और ये 2019 से बिक रहे मौजूदा मॉडल का स्थान भी लेने वाली है. नई होंडा CR-V की कुछ स्पाय फोटोज ऑनलाइन सामने आई हैं जिनमें कार के स्टाइल और डिजाइन की लगभग पूरी जानकारीपेश की जा चुकी है. हालांकि इस कार को देखते आपको मौजूदा SUV की याद आ जाएगी, क्योंकि इसका डिजाइन करीब-करीब पहले जैसा ही रखा गया है.

नई कार के चेहरे में बड़े बदलाव: 2022 होंडा CR-V कंपनी की जानी-पहचानी डिजाइन लैंग्वेज पर आधारित है और इसके चेहरे को पहले से दमदार और पैना बना दिया गया है. मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई CR-V का फेस बहुत अलग है और मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि साइज में भी नई SUV मौजूदा मॉडल से बड़ी होने वाली है. अनुमान है कि पिछले मॉडल की तुलना में नई कार 132 मिमी लंबी और 13 मिमी अधिक कद वाली होने वाली है, वहीं इस कार चौड़ाई को 1 मिमी कम किया गया है. नई SUV की लंबाई 4,703 मिमी, चौड़ाई 1,866 मिमी और कद 1,680 मिमी हो सकती है. व्हीलबेस की बात करें तो ये 39 मिमी बढ़कर 2,701 मिमी हो चुका है.

कितना दमदार होगा इंजन?: लुक के केस में 2022 CR-V के पहले जैसी ब्लैक हेक्सागोनल रेडिएटर ग्रिल दी गई है जो HR-V में देखने के लिए मिल रही है. SUV के अगले और पिछले बंपर्स को पैना लुक दिया जा चुका है और ये 10-स्पोक वाले अलॉय व्हील्स के साथ दिखी है जिससे इस कार लुक और भी दमदार हो गया है. व्हीलबेस बढ़ने से निश्चित तौर पर नई कार की तीसरी पंक्ति में बैठने वालों को अब पहले से कहीं अधिक बताया जा रहा है आरामदायक यात्रा मिलने वाली है. छठी जनरेशन होंडा CR-V के साथ सिर्फ पेट्रोल इंजन मिलने का अनुमान है, जिसमे पहला 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन होगा जो संभवतः eHEV हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा. दूसरे नंबर पर 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, नेचुरली-एस्पिरेटेड इंजन मिल सकता है जो माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ दिया जा रहा है.

कम से कम दाम में मिल रही है आपको ये शानदार कार

आपके बजट के हिसाब से एकदम परफेक्ट है ये कार

इन कारों में आपको मिलेंगे कई धमाकेदार फीचर्स, एक बार चार्ज करने पर चलेगी इतने किलोमीटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -