इन कारों में आपको मिलेंगे कई धमाकेदार फीचर्स, एक बार चार्ज करने पर चलेगी इतने किलोमीटर
इन कारों में आपको मिलेंगे कई धमाकेदार फीचर्स, एक बार चार्ज करने पर चलेगी इतने किलोमीटर
Share:

इलेक्ट्रिक कारें निश्चित रूप से भविष्य हैं, और इंडिया में प्रति वर्ष कार निर्माता बैटरी से चलने वाले नए वाहन पेश कर रहे है. हालांकि ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में इंडिया अभी भी काफी पीछे है. सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों की कमी और अधिक मूल्यों (सरकार की सब्सिडी के बावजूद) ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में कमी की है. इलेक्ट्रिक वाहन पर विचार करने वाले कार खरीदार के लिए ड्राइविंग रेंज भी सबसे बड़ी चिंताओं में से एक बताया है. लेकिन इलेक्ट्रिक कारों की नई लहर कुछ बहुत ही सम्मानजनक रेंज में सक्षम है, इसका मतलब है कि आप अपने परिवार और मित्रों के साथ लंबी सड़क यात्रा की प्लानिंग भी कर सकते है.

Tata Nexon EV Max: टाटा मोटर्स ने हाल ही में नई Nexon EV Max को पेश किया जा चुका है. Nexon EV Max का सबसे बड़ा हाइलाइट जिसकी ARAI-प्रमाणित रेंज है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 437km है. इस कार में 40.5 kWh का बैटरी पैक भी मिल रहा है. इसे 3.3 किलोवाट के चार्जर से 15-16 घंटे में चार्ज कर सकते है. वहीं 7.2 किलोवाट के चार्जर से 6.5 घंटे में और 50 किलोवाट के फास्ट चार्र से 0 से 80 फीसदी तक 56 मिनट में चार्ज भी कर सकते है.

Volvo XC40 Recharge: इस कार में डुअल-इलेक्ट्रिक मोटर है जिसके लिए 78 kWh बैटरी पैक भी दिया जा रहा है जो 418 किमी तक की रेंज का दावा करता है. वोल्वो का दावा है कि SUV 4.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. 

Mercedes-Benz EQC: इस कार में  85 किलोवाट का लीथियम-आयन बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. 7.5 किलोवाट के चार्जर से इसे 10 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है. वहीं 50 किलोवाट के फास्ट चार्जर से केवल 90 मिनट में फुल चार्ज कर पाएंगे. इसकी रेंज 414 किलोटमीटर तक की बताई जा रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -