चेहरे के आकार से व्यक्ति के स्वभाव का लगा सकता है अनुमान, समुद्र शास्त्र क्या कहता है जानिए
चेहरे के आकार से व्यक्ति के स्वभाव का लगा सकता है अनुमान, समुद्र शास्त्र क्या कहता है जानिए
Share:

 

सामुद्रिक शास्त्र में वर्णित मानव शरीर के अंग आपको किसी व्यक्ति के व्यवहार और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। इनके हाथ-पैरों की बनावट और बनावट को देखकर इनके स्वभाव का पता लगाया जा सकता है। इसके अलावा, उनके दांतों की बनावट से उनके भाग्य, धन और जीवन में सुख और दुख दोनों के बारे में पता चल सकता है।


 गोल चेहरे वाले लोग

 गोल चेहरे वाले व्यक्तियों के गाल सुडौल और शरीर मोटा और कोमल होता है। उनका वजन भी थोड़ा अधिक होता है और उनके चेहरे पर एक अलग चमक होती है। इसके अतिरिक्त, यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि गोल चेहरे के आकार के तीन रूप होते हैं - गोलाकार, लम्बा गोलाकार और चौड़ा गोलाकार। संक्षेप में कहें तो, बिल्कुल गोलाकार चेहरे वाले व्यक्ति अनिर्णायक होते हुए भी मेहनती माने जाते हैं, लंबे गोलाकार चेहरे वाले लोग अक्सर कला के प्रति उत्साही होते हैं, और गोलाकार चेहरे वाले व्यक्ति जो अनुपात में व्यापक होते हैं, उनके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव होता है।

विषम वर्गाकार चेहरे वाले

सामुद्रिक शास्त्र के आधार पर, कहा जाता है कि अनियमित चेहरे वाले व्यक्ति, जहां उनकी लंबाई और चौड़ाई अलग-अलग होती है, उनका मानसिक विकास कम होता है। हालाँकि, ये व्यक्ति वास्तव में व्यावहारिक रूप से काफी अच्छे होते हैं। वे अपने परिवार में अच्छा व्यवहार बनाए रखते हैं और उचित सम्मान प्राप्त करते हैं। फिर भी, वे कभी-कभी अत्यधिक व्यावहारिक हो सकते हैं और अपने प्रियजनों के साथ औपचारिक दूरी बनाए रख सकते हैं, जिससे उन्हें कभी-कभी गुस्सा भी आ सकता है। इसके अतिरिक्त, उन्हें अपने स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ चिंताएँ रहती हैं।

लम्बा चौकोर चेहरा

समुद्र शास्त्र के अनुसार, जिन व्यक्तियों के चेहरे का आकार चौड़ाई में अधिक और लंबाई में अधिक होता है, उनमें महत्वाकांक्षाएं अधिक होती हैं। उनमें पूर्ण विकसित मानसिक चेतना होती है और वे सकारात्मक सोच की ओर झुके होते हैं। इसके अतिरिक्त, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हालांकि ये व्यक्ति अपने कार्यों को लगन और विचारपूर्वक करते हैं, लेकिन कभी-कभी वे उन्हें पूरा करने के लिए जल्दबाजी भी करते हैं। हालाँकि, वे आवेगी या लापरवाह व्यक्ति नहीं हैं जो बिना सोचे-समझे जोखिम भरा व्यवहार करते हैं। उनका ध्यान मुख्य रूप से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने पर होता है। फिर भी, कभी-कभार आलस्य के कारण उनकी योजनाओं में चुनौतियाँ आ सकती हैं। 

क्या होता है भकूट दोष, विवाह से पूर्व क्यों मिलाई जाती है कुंडलियां

अष्टधातु से नवग्रहों के नकारात्मक प्रभावों को कर सकते है कम, मानसिक तनाव से मिलती है राहत

इस रत्न को धारण करने से चमकता है भाग्य, छात्रों को शिक्षा क्षेत्र में मिलती है उन्नति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -