इस वजह से नहीं बजा था भारत-न्यूजीलैंड के फाइनल मैच में राष्ट्रगान
इस वजह से नहीं बजा था भारत-न्यूजीलैंड के फाइनल मैच में राष्ट्रगान
Share:

हाल ही में समाप्त हुई भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखरी मैच 7 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला गया. लेकिन इस टी20 मुकाबले से पहले राष्ट्रगान नहीं बजाया गया. इस वाकये से मैदान पर मौजूद दर्शक तो हैरान थे ही साथ ही टीवी दर्शक भी सोच में पड़ गए थे. इसको लेकर काफी कुछ अटकलें भी लगाई गयी लेकिन अब ये साफ़ सो गया है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ था.

दरअसल तिरुवनंतपुरम में पहली बार कोई टी 20 मुकाबला खेला जा रहा था लेकिन बारिश की वजह से मैच तय समय से ढ़ाई घंटे की देरी से शुरू हुआ और वो भी मात्र 8 ओवरों का. जिसके बाद टॉस हुआ और टॉस के फौरन बाद सीधे खेल शुरू करवा दिया गया. इस बीच दोनों टीमों द्वारा किए जाने वाला राष्ट्रगान नहीं करवाया गया. इस मामले पर केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने सफाई दी है.

सीसीए के सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा है कि 'ये गलती हमारी तरफ से हुई थी. बारिश की वजह से हम मैच जल्दी शुरू करवाना चाहते थे. इस वजह से मैच से पहले राष्ट्रगान नहीं बजाया गया. हम इसके लिए पूरे देश से माफी मांगते हैं साथ ही ये विश्वास दिलाते हैं कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा. जयेश के अनुसार, 'इस मैच को देखने के लिए एस. श्रीसंत को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वो नहीं आए'.

अपने विवादित केस का राज खोलने के लिए, गेल ने मांगी मोटी रकम

टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंकाई कोच ने अपनी टीम को चेताया

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम में नहीं चुने गए पांडिया, इनको मिला मौका

दिनेश चांदीमल के बचाव में आगे आए गुरूसिंघा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -