क्या आप जानते हैं गोल्डन मिनट का रहस्य, इसमें हर बात होती है सच..

कई बार लोग कहते हैं कि किसी खास समय में अगर कोई बात कही गई है तो वो सच हो जाती है. इस बात पर कुछ लोग यकीन करते हैं और कुछ नहीं करते. लेकिन जो यकीन करते हैं उनके लिए ही है ये आर्टिक्ल जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक गोल्डन मिनट ऐसा होता है जिस पर कही गई बात सच हो जाती है. इसलिए जो भी बोलेन सोच कर ही बोले. हम आपको इस गोल्डन मिनट के बारे में ही बताने जा रहे है कि किस तरह इसका पता लगाया जाए और क्या है ये गोल्डन मिनट.

दरअसल, गोल्डन मिनट को कैलकुलेट करने के लिए महीने और दिन को ध्यान में रखना होगा. उदाहरण के तौर पर मान लीजिये जुलाई का महीना चल रहा है और डेट 21 है. इसके आधार पर आपका गोल्डन मिनट 21:07 am या pm होगा. 21 जो की तारिख है और 7 जुलाई, यानि साल का सातवां महीना. तो आपका गोल्डन मिनट हुआ 9 बजकर 7 मिनट. इससे आप भी समझ गए होंगे कि क्या है गोल्डन मिनट.

लेकिन इस दौरान याद रखें की 25 से 31 तारिख के बीच ऐसा नहीं करना. इन तारिख पर हम इसका उल्टा काउंट करेंगे. जैसे अगर आप 28 अगस्त का गोल्डन मिनट जानना चाहते हैं, तो आपको इसका उल्टा करना होगा. तो  28 अगस्त का गोल्डन मिनट हुआ 08:28 am और pm. ठीक इसी प्रकार बाकी दिन के भी गोल्डन मिनट आप कैलकुलेट कर सकते हैं. तो अगर आप भी ऐसा कुछ करना चाहते हैं तो अपना लें ये नया तरीका. 

915 सिक्के निगल गया ये कछुआ, हो गई हालत ख़राब

पतली होने की चाह में इस लड़की ने करवाई 200 से ज्यादा सर्जरी, निकला दी 6 पसलियां

यहां की महिलाएं करती हैं टॉपलेस डांस, ये है अजीब प्रथा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -