'उपद्रवी मुझे जिंदा जलाने वाले थे...', फूट-फूटकर रोई हल्द्वानी हिंसा में घायल हुई महिला
'उपद्रवी मुझे जिंदा जलाने वाले थे...', फूट-फूटकर रोई हल्द्वानी हिंसा में घायल हुई महिला
Share:

देहरादून: उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने हल्द्वानी हिंसा में चोटिल हुईं महिला पुलिसकर्मियों से मुलाकात की तथा उनका हाल जाना. इसके चलते महिला पुलिसकर्मियों ने रो-रो कर महिला आयोग की अध्यक्ष को आपबीती सुनाई. महिला पुलिसकर्मियों की बात सुनकर SSP प्रह्लाद नारायण मीणा भी भावुक हो गए. 8 फरवरी को हुई हिंसा में कई व्यक्तियों की जान गई थी तथा 300 से अधिक पुलिस के जवान, नगर निगम एवं सरकारी कर्मचारी चोटिल हुए थे. महिला पुलिसकर्मियों के हाथ, पैर फ्रैक्चर हुए. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष के सामने चोटिल महिला पुलिसकर्मियों ने रो-रोकर अपना दर्द बयां किया. कुसुम कंडवाल ने कहा कि आयोग अपने स्तर पर सारी बातें तथा साक्ष्य जुटाकर सीएम के समक्ष रखेगा. पत्थरबाजी करने वालों को चिन्हित किया जाना चाहिए. इस मामले में सम्मिलित किसी भी अपराधी को छोड़ा नहीं जाना चाहिए. 

महिला कांस्टेबल रुचि दत्त जोशी ने अध्यक्ष कुसुम कंडवाल को कहा कि हिंसा के समय वह थाने में थे. बच्चे भी आकर बोल रहे थे कि मां का दूध पिया है बाहर आओ. यहां कोई जिंदा नहीं निकल पाएगा. 10 मिनट के भीतर हमें सहायता नहीं मिलती है तो वह हमें जिंदा जला दिया जाता. मैंने तो अपने पति को भी बोल दिया था कि हम लोग यहां जिंदा जलने वाले हैं, घरों की छतों से हम पर गोलीबारी हो रही थी. हर ओर आग लगी हुई थी उस दिन हमने मौत को लाइव देखा. अब जाकर हम नॉर्मल हुए हैं.  

वही इसके अतिरिक्त राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने कहा कि हिंसा में महिला पुलिसकर्मियों को टारगेट कर उपद्रवियों ने उनके साथ बर्बरता की है, उसको माफ नहीं किया जा सकता है. उन्होंने SSP प्रह्लाद नारायण मीणा को निर्देशित किया कि हिंसा के जो भी अपराधी हैं, उनको चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. जिससे भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -