बॉक्स ऑफिस पर अब भी बना हुआ है RRR का जादू, जानिए क्या है 8वे दिन का कारोबार
बॉक्स ऑफिस पर अब भी बना हुआ है RRR का जादू, जानिए क्या है 8वे दिन का कारोबार
Share:

निर्देशक एस एस राजामौली भारतीय सिनेमा के पहले ऐसे निर्देशक बन गए हैं जिनकी 3 मूवीज ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये या उससे अधिक का नेट कारोबार कर लिया है। उनकी मूवी ‘RRR’ ने ये कामयाबी अपने रिलीज के 8वें दिन यानी दूसरे सप्ताह के पहले शुक्रवार को हासिल की। देश में सबसे अधिक कमाई करने वाली इन तीनों मूवीज के निर्देशक राजामौली ही है।

मूवी ‘RRR’ ने रिलीज के आठवें दिन पूरे देश में तकरीबन 25 करोड़ रुपये का कारोबार शुरुआती आंकड़ों के हिसाब के अनुसार किया और अब इस फिल्म का हिंदी भाषी इलाकों से ही अधिकतर कलेक्शन होने का अनुमान लगाया जा रहा है। शुरुआती आंकड़ों के अनुसार मूवी ने रिलीज के उपरांत दूसरे शुक्रवार को हिंदी में तकरीबन 12 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसी के साथ मूवी का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट कलेक्शन 500 करोड़ रुपये के पार हो जाने का अनुमान भी जताया जा रहा है।

फिल्म ‘RRR’ ने रिलीज के पहले सप्ताह में कुल 477.50 करोड़ रुपये का नेट बिज़नेस कर लिया है। इसमें तेलुगू संस्करण ने पहले सप्ताह में तकरीबन 298.51 करोड़ रुपये की कमाई की, हिंदी संस्करण ने 132.59 करोड़ रुपये का कारोबार करने में कामयाब हो गई। तमिल में फिल्म का कारोबार 33.30 लाख रुपये रहा और मूवी ने मलयालम में पहले सप्ताह में 11.95 करोड़ रुपये और कन्नड़ में 1.15 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म ‘RRR’ ने 8वें दिन करीब 25 करोड़ रुपये की नेट कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से की है और इसके हिसाब से मूवी  का कुल नेट कलेक्शन अब 502 करोड़ रुपये से ऊपर पहुंचता हुआ दिखाई दे रहा है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्म बनाने का तमगा SS राजामौली के सर पर ही बंधा हुआ रहने वाला है। कुल 250 करोड़ रुपये में बनी उनकी मूवी ‘बाहुबली 2’ ने विश्व भर में 1788.06 करोड़ रुपये का कारोबार किया था और इसका घरेलू बॉक्स ऑफिस पर नेट कलेक्शन 1030.42 करोड़ रुपये था। जिसके उपरांत अब ‘RRR’ का नंबर है। तकरीबन 550 करोड़ रुपये में बनी मूवी ‘RRR’ ने अब तक दुनिया भर में करीब 734.80 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है और इसका घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन तकरीबन 502.50 करोड़ रुपये हो गया है। इस सूची में तीसरे नंबर पर भी राजामौली की ही मूवी ‘बाहुबली’ है। 180 करोड़ रुपये में बनी इस मूवी ने दुनिया भऱ में 650 करोड़ रुपये की कमाई करते हुए देश में 421 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन कर लिया है।

फिल्म ‘RRR’ को हिंदी भाषी राज्यों में हिट मूवी का तमगा पाने के लिए अपनी वितरण लागत तकरीबन 180 करोड़ रुपये वसूलना होगा। इतनी कमाई करने के उपरांत मूवी के निर्माता सम पर आएंगे और इसके बाद जो कारोबार होने वाला है, वह फिल्म के निर्माताओं का असली मुनाफा होने का अनुमान है। फिल्म अपनी रिलीज के 8वें दिन तक हिंदी में करीब 145 करोड़ रुपये का कारोबार करने में कामयाब हो गई है। कहा जा रहा है कि रिलीज के 11वें दिन तक मूवी 180 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली है और अगले हफ्ते किसी बड़ी फिल्म की रिलीज न होने से इसके आसानी से 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाने की उम्मीद भी जाहिर की जा रही है।

संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म में नज़र आएंगी रश्मिका मंदाना

The Kashmir files को पछाड़ कमाई में आगे निकली RRR मूवी

महज तीन वर्ष की आयु में श्री दिव्या ने शुरू कर दिया था अपना एक्टिंग करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -