इस मशीन से होते हैं एक नहीं बल्कि दो काम..
इस मशीन से होते हैं एक नहीं बल्कि दो काम..
Share:

इस टेक्निकल वर्ल्ड में सब कुछ इतना आसान होगया है कि हमे बस एक बटन दबने की ज़रूरत होती है। जिससे हमे अपने हाथ पैर हिलाने तक की ज़रूरत नहीं पड़ती। और इस आधुनिक ज़माने में हम बैठे बैठे अपना वजन बढ़ा रहे हैं। और तो और उस वजन को कम करने के लिए भी हम मशीन का उपयोग करते हैं। अब हम आपको बताते हैं कि एक ऐसी मशीन आई है जिससे आपका वजन तो कम होगा ही साथ ही साथ आपके कपडे की धुलाई भी होगी। जी हाँ,सही सुना आपने ,एक ऐसी बाइक वाशिंग मशीन जिससे आप एक तीर से दो शिकार कर सकते हैं। आइये हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही मशीन के बारे में।

शोध में शामिल एक छात्र ने वेबसाइट “टूवी” में लिखा, “जब आप इस बाइक की सवारी करेंगे तो पैडल मारने पर वाशिंग मशीन का ड्रम घूमेगा। उसी दौरान अतिरिक्त बिजली उत्पन्न होगी, जो डिस्प्ले स्क्रीन या किसी अन्य उपयोग के लिए भंडारित की जा सकेगी।”

इस मशीन को चीन की डालियान नेशनलिटिज यूनिवर्सिटी के छात्रों ने डिजाइन किया है। यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इस बाइक वाशिंग मशीन की पहली जानकारी कब प्रकाशिक की गई, लेकिन यह इन दिनों मीडिया और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है। इस परियोजना को खासतौर पर उन लोगों के लिए अधिक कारगर माना जा सकता है, जो एक ही समय में एक से अधिक काम करने को तवज्जो देते हैं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -