कौए का ऐसे दिखना मतलब आप बहुत ही बदनसीब हैं
कौए का ऐसे दिखना मतलब आप बहुत ही बदनसीब हैं
Share:

हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार शुभ-अशुभ का संकेत इंसान को बहुत सी जगह मिलते रहता है लेकिन फर्क सिर्फ इस बात का है कि वह उसे कैसे समझे। हिन्दू धर्म में शगुन और अपशगुन जैसी मान्यता को सदियों से माना आ रहा है। हालांकि बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो इन सब चीजों पर विश्वास नहीं करते। वहीं जो लोग इन पर विश्वास करते हैं वह इन सब चीजों को बहुत महत्व देते हैं। अब बात करते हैं वह कौन सी चीज है जो शगुन व अपशगुन निर्धारित करती है? दरसअल यहां पर आज हम कौए के बारे में बात करने जा रहे हैं। यहां पर हम जानेंगे कि कौए का किस प्रकार से दिखना शुभ माना जाता है कि और किस प्रकार से उसे अशुभ समझा जाता है। तो चलिए जानते है कि कौन सी वह बातें हैं?

कौवा मुंह में रोटी, मांस या किसी और चीज का टुकड़ा लाता दिखाई दे, तो व्यक्ति के मन की हर इच्छा पूरी होती है। अगर पेड़ पर बैठा कौवा शांत स्वर में बोलता है, तो स्त्री सुख मिलता है। वहीं, कौआ ऊपर मुंह करके पंखों को फड़फड़ाता हुए कर्कश आवाज में बोले तो ये किसी की मृत्यु का संकेत होता है।

कौवा अगर यात्रा करने वाले व्यक्ति के सामने आकर सामान्य स्वर में कांव-कांव करे और चला जाए तो इसका मतलब होता है कि रुके हुए काम पूरे होने वाले हैं। वहीं, अगर कौवा पानी से भरे घड़े पर बैठा दिखाई दे तो परिवार में धन की वृद्धि होती है।

बहुत सारे कौए एक जगह पर अचानक से शोर करना शुरू कर दें, तो ये इशारा होता है कि इस जगह पर कोई मुसीबत आने वाली है। अगर घर की छत पर कौओं को झुंड चिल्लाए तो परिवार के मुखिया पर कई संकट एक साथ आ सकते हैं।

किसी व्यक्ति के ऊपर कौवा आकर बैठ जाए, तो उसके धन और सम्मान की हानि हो सकती है। वहीं, अगर किसी महिला के सिर पर कौवा बैठता है, तो उसके पति को गंभीर संकट का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

जानें कैसे नमक आपके जीवन की सारी परेशानी को दूर करता है

शंख का इस्तेमाल करने से पहले इन नियमों को जरा ध्यान से पढ़ें

मनुष्यों के खाने की पसंद दर्शाती है उनके गृह दोषों के बारे में

क्या आप भी अपने घर में कूड़ेदान का इस्तेमाल कर रहे हैं ?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -