कल बढ़त बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम
कल बढ़त बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम
Share:

गत गुरुवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में 6 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमे शानदार जीत हासिल करते हुए भारत ने अफ्रीका को पहले वनडे में मात दी. इसी जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. भारत ने डरबन में इससे पहले कभी-भी अफ्रीकी टीम के खिलाफ जीत दर्ज नहीं की थी. भारत ने इस मैच में 26 साल से जारी जीत के सूखे को ख़त्म किया. 

6 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, और उसका यह फैसला भारतीय गेंदबाजी ने पूरी तरह गलत साबित करते हुए शुरुआत में ही उसे एक के बाद एक बड़े झटके दे डाले. कप्तान डू प्लेसिस के अलावा उसका कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर सका. कप्तान डू प्लेसिस ने बखूबी भारतीय गेंदबाजों की खबर ली, और उन्होंने वनडे में अपना 9वां और भारत के खिलाफ दूसरा शतक जड़ा. 

जवाब में कोहली और रहाणे ने अफ्रीकी गेंदबाजी को तहस-नहस कर दिया. रहाणे ने 79 रन बनाते हुए लगातार वनडे में 5वां अर्द्धशतक बनाया और कोहली ने अपने वनडे करियर का 33वां शतक जड़ा. दोनों टीमों के बीच अगला मैच रविवार यानी कल 4 फरवरी को सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट स्टेडियम पर खेला जायेगा. मैच भारतीय समय के अनुसार 4 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.  

जानिए, क्या हैं कोहली के छाती ठोंक कर जश्न मनाने का कारण

विश्व विजेता अंडर 19 टीम पर इनामो की बौछार

दुनिया के सभी कप्तानों का कौन सा रिकॉर्ड तोडा पृथ्वी शॉ ने

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -