पाक और बांग्लादेश से कई बेहतर भारतीय प्रवासियों की छवि- रिपोर्ट
पाक और बांग्लादेश से कई बेहतर भारतीय प्रवासियों की छवि- रिपोर्ट
Share:

लंदन: भारतीय मूल के लोगों ने इस समय पुरे विश्व में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है, ये दुनिया सभी विकाशशील और विकसित देशों में बसे हुए हैं. हाल ही में इसी को लेकर एक सर्वेक्षण किया गया है, जिसका उद्देश्य यह पता लगाना था कि किस देश में रह रहे भारतीय नागरिकों की छवि दुनिया में सबसे बेहतर है. इस रिपोर्ट में एक आश्चर्यजनक खुलासा हुआ है, रिपोर्ट में बताया गया है कि ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय प्रवासियों की छवि अन्य दक्षिण एशियाई समुदायों की तुलना में अधिक बेहतर है.

इस सर्वेक्षण में यह भी बताया गया है कि दूसरे देशों में रहने वाले प्रवासियों में पाकिस्तानी और बांग्लादेशी की छवि सबसे नकारात्मक है, सर्वे में कई लोगों ने बांग्लादेशी और पाकिस्तानी नागरिकों के अचार-व्यव्हार पर आपत्ति जताई, जबकि भारतीय मूल के लिए उन्हें ज्यादा मिलनसार लगे. 

पिछले महीने किए गए यूजीओवी सर्वेक्षण में हिस्सा लेने वाले 1,668 ब्रिटिश नागरिकों से ब्रिटेन के जीवन को सहज बनाने में दुनियाभर के विभिन्न हिस्सों के प्रवासियों के योगदान से जुड़े कई सवाल पूछे गए. ब्रिटेन को बेहतर बनाने में भारतीय प्रवासियों को +25 अंक मिले. इसकी तुलना में पाकिस्तानी प्रवासियों को -4 और बांग्लादेशी प्रवासियों को -3 अंक मिले. इन अंकों के आधार पर ही रिपोर्ट तैयार की गई, जिसमे भारतीय मूल के लोग सबके पसंदीदा पाए गए. 

जज पर जूता फेंका, हुई 18 साल की जेल

तालिबान ने अगवा किए 6 भारतीय इंजीनियर

पाकिस्तान के गृहमंत्री को गोली मारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -