तालिबान ने अगवा किए 6 भारतीय इंजीनियर

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान के आतंकी संगठन तालिबान ने सरकारी कर्मचारी समझकर छह भारतीय इंजीनियर समेत सात लोगों को अगवा कर लिया है. ये सभी एक भारतीय कंपनी के कर्मचारी हैं, जो उस इलाके में बिजली का सब-स्टेशन चलाती है. बताया जा रहा है कि रविवार सुबह इन्हे फगानिस्तान के बाघलान प्रांत से अगवा किया गया है.

अफ़ग़ानिस्तान के न्यूज़ चैनल ने बताया है कि कुछ बन्दुकधारियों ने KEC इंटरनेशनल कंपनी में काम करने वाले कुल सात लोगों को अगवा कर लिया है.  अगवा लोगों में छह भारतीय और एक अफगान नागरिक हैं. सभी केईसी नामक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के कर्मचारी हैं. बताया जा रहा है कि तालिबानी आतंकी इनको पुल-ए-खुमरी शहर के दंद-ए-शहाबुद्दीन इलाके की तरफ ले गए हैं. बाघलान प्रांत के गवर्नर अब्दुलहाई नीमाती ने कहा है कि उन्होंने स्थानीय लोगों के जरिए तालिबान से संपर्क साधा है, तालिबान के सूत्रों ने बताया है कि उन्होंने सरकारी कर्मचारी होने के शक में गलती से इन्हे अगवा कर लिया है.

नीमाती ने कहा कि अगवा किए गए KEC के कर्मचारियों को रिहा कराने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल इस बाबत KEC इंटरनेशनल कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.  भारतीय विदेश मंत्रालय भी काबुल स्थित भारतीय दूतावास के संपर्क में है. साथ ही घटना की पुष्टि करने की कोशिश कर रहा है. हालांकि अभी तक इस बाबत कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

पाकिस्तान के गृहमंत्री को गोली मारी

अफगानिस्तान में हुआ 6 भारतीयों का अपहरण

देश और दुनिया की अब तक की बड़ी ख़बरें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -