घर वाले भी हो जाएंगे खुश जब घर पर बनाओगी सोया टिक्की डिश
घर वाले भी हो जाएंगे खुश जब घर पर बनाओगी सोया टिक्की डिश
Share:

हर घर का यही माहौल रहता है कि जब महिला घर पर खाना बनाती है तो हर घर में बच्चे और बड़ों के मन मे यही रहता है कि आज तो कुछ जरूरी नया बनेगा लेकिन फिर वही पुरानी डिश देखकर उनका भी मन दुखी हो जाता है। तो क्यो न इस बार आप अपने सभी घर वालों को कुछ नया खिलाकर खुश करें। जी हां हम बात कर रहे हैं स्वादिष्ट और हेल्दी सोया टिक्की की जो बनाने में बेहद ही आसान है तो चलिए देखते हैं इसे बनाने के तरीके के बारे में-

इसके लिए आपको 1/2 कप न्यूट्रीला चूरा, 2 उबले आलू चूरा किए हुए, 2 चम्मच शिमला मिर्चएफ्रांस बीन्स कटी हुई, अदरक और हरी मिर्च बारीक कटे, 1 चम्मच आम का मीठा आचार, 2 चम्मच ब्रैड क्रंब्स, 1 चम्मच बेसन, नमक स्वादानुसार, लाल मिर्च, चाट मसाला जरूरतानुसार और अमचूर पाऊडर  स्वादानुसार इतनी सामग्री आपको अपने पास एकत्रित करके रखनी होगी।

सोया टिक्की बनाने के लिए आपको सबसे पहले न्यूट्रीला को 5 मिनट के लिए पानी में भिगोकर रख लें ताकि यह सॉफ्ट न हो जाए। इसके बाद पानी निकाल दें। एक बाऊल में आलू,न्यूट्रीला, सब्जिया, मीठा आचार, बेसन,चाट मसाला और नमक और लाल मिर्च डाल कर अच्छे से मिक्स  करके टिक्कीयां बना लें।

अब एक प्लेट में ब्रैड क्रब्स डाल कर टिक्कियाें को इसमें लपेटें। और फिर नॉन स्टिक पैन गर्म करें और बिना तेल के टिक्कियाें को सेंक लें और अगर जरूरत पड़े तो थोड़ा सा तेल लगा लें। अब आपकी सोया टिक्की बिलकुल तैयार है इसे आप बच्चो और बड़ों को साॅस के साथ गर्मागरम सर्व कर सकती हैं।

मग केक खिलाकर घर वालों को दें दिवाली की बधाईं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -