ये है इतिहास की सबसे डरावनी वस्तुएं
ये है इतिहास की सबसे डरावनी वस्तुएं
Share:

क्या आप अलौकिक में विश्वास करते हैं? चाहे आप संशयवादी हों या आस्तिक, जिन वस्तुओं के बारे में कहा जाता है कि वे प्रेतवाधित हैं, उनमें कुछ न कुछ निर्विवाद रूप से आकर्षक है। शापित आभूषणों से लेकर आविष्ट गुड़ियों तक, दुनिया रहस्यमयी कलाकृतियों से भरी हुई है, जिन्होंने सदियों से लोगों की कल्पना को मोहित कर रखा है। इस लेख में, हम इतिहास की कुछ सबसे प्रेतवाधित वस्तुओं का पता लगाएंगे, उनकी भयानक कहानियों और उनसे जुड़े डरावने अनुभवों के बारे में जानेंगे।

शापित आभूषण: आशा हीरा

होप डायमंड, एक चमकदार नीला रत्न, जिसका अपने मालिकों के लिए दुर्भाग्य लाने का एक लंबा इतिहास है। किंवदंती है कि यह शापित हीरा एक हिंदू देवी की मूर्ति से चुराया गया था, जिसके कारण इसके धारकों को एक अभिशाप का सामना करना पड़ा। होप डायमंड के मालिकों को दिवालियापन, बीमारी और यहां तक ​​कि मौत का भी सामना करना पड़ा है।

द डायबबुक बॉक्स: एक द्वेषपूर्ण आत्मा फंस गई

डायबबुक बॉक्स एक लकड़ी की वाइन कैबिनेट है जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें एक दुष्ट आत्मा होती है। जब इसे eBay पर बेचा गया तो इसे बदनामी मिली, बाद में खरीदार ने भयानक असाधारण अनुभवों की एक श्रृंखला की सूचना दी। कई लोगों का मानना ​​है कि बक्सा खोलने से डायबबुक निकल जाता है, जो यहूदी लोककथाओं की एक दुर्भावनापूर्ण इकाई है।

ऐनाबेले: द पोज़्ज़्ड डॉल

ऐनाबेले, एक मासूम दिखने वाली रैगेडी ऐन गुड़िया, बुरे सपने जैसी है। एड और लोरेन वॉरेन, असाधारण जांचकर्ता, के पास एक ऐसी गुड़िया की कहानी है जिसने उसके मालिकों को आतंकित कर दिया। यह अब उनके गुप्त संग्रहालय में बंद कर दिया गया है, जिसके पीछे आगंतुकों को इसे न छूने की चेतावनी दी गई है।

द मायर्टल्स प्लांटेशन मिरर: पोर्टल्स टू द स्पिरिट वर्ल्ड

लुइसियाना में मायर्टल्स प्लांटेशन अपने प्रेतवाधित इतिहास के लिए जाना जाता है, और बागान में दर्पण कोई अपवाद नहीं है। किंवदंती है कि दर्पण में सारा वुड्रफ और उनके बच्चों की आत्माएं हैं, जिनकी दुखद मृत्यु हो गई थी। आगंतुकों ने दर्पण की सतह पर भूतिया आकृतियाँ और हाथों के निशान देखने की सूचना दी है।

द हॉन्टेड पेंटिंग: द हैंड्स रेसिस्टेंट हिम

"द हैंड्स रेसिस्टेंट हिम" एक पेंटिंग है जिसे ईबे पर तब प्रसिद्धि मिली जब इसके मालिक ने दावा किया कि यह प्रेतवाधित है। इस भयानक कलाकृति में एक लड़के और एक गुड़िया को कांच के दरवाजे के सामने खड़ा दिखाया गया है और कई अलग-अलग हाथ उनकी ओर बढ़ रहे हैं। कुछ दर्शकों ने इसे देखते समय तीव्र बेचैनी महसूस होने की सूचना दी है।

द हॉन्टेड वेडिंग ड्रेस: ​​एक दुल्हन का दुखद अंत

कहा जाता है कि 19वीं सदी में एना बेकर द्वारा पहनी गई यह प्रेतवाधित शादी की पोशाक शापित है। एना ने कभी शादी नहीं की और कुछ लोगों का मानना ​​है कि उसके अधूरे प्यार ने उसकी पोशाक पर छाप छोड़ी है। अब इसे बेकर मेंशन संग्रहालय में प्रदर्शित किया गया है, जहां आगंतुकों ने अजीब घटनाओं की सूचना दी है।

द बुस्बी स्टूप चेयर: डेथ सीट

बुस्बी स्टूप चेयर को इसके अशुभ इतिहास के कारण "डेथ चेयर" के रूप में जाना जाता है। किंवदंती है कि जो कोई भी इस कुर्सी पर बैठेगा उसे आसन्न मृत्यु का सामना करना पड़ेगा। यहां तक ​​कि इसे पब की दीवार पर भी लटका दिया गया था ताकि संरक्षक इसमें न बैठ सकें।

द डेविल्स टॉय बॉक्स: ए पोर्टल टू हेल

डेविल्स टॉय बॉक्स एक घन के आकार की दर्पण संरचना है, जिसे कुछ लोग नरक का द्वार मानते हैं। जो लोग अंदर गए हैं उन्होंने तीव्र भय महसूस करने और भयावह फुसफुसाहट सुनने की सूचना दी है। ऐसा कहा जाता है कि यह उन लोगों की आत्माओं को फँसा देता है जो इसमें प्रवेश करने का साहस करते हैं।

द कॉन्ज्यूर चेस्ट: ए पेंडोराज़ बॉक्स ऑफ़ डार्क मैजिक

द कंज्यूर चेस्ट अमेरिकी दक्षिण की एक रहस्यमयी कलाकृति है, जो काले जादू से जुड़े होने के लिए जानी जाती है। ऐसा कहा जाता है कि इसमें अनुष्ठानों, मंत्रों और शापों में उपयोग की जाने वाली वस्तुएं शामिल हैं। ऐसा माना जाता है कि इसे खोलने से अलौकिक शक्तियां प्रकट होती हैं।

द हॉन्टेड म्यूज़िक बॉक्स: ए लोरी फ्रॉम बियॉन्ड

ऐसा कहा जाता है कि यह प्रेतवाधित संगीत बॉक्स बंद होने पर एक प्रेतवाधित धुन बजाता है, भले ही इसमें कोई दृश्य तंत्र नहीं है। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह धुन पुनर्जन्म का संदेश है। बॉक्स की उत्पत्ति और जिस आत्मा से यह संचार करता है उसकी पहचान एक रहस्य बनी हुई है।

हालाँकि जब प्रेतवाधित वस्तुओं की बात आती है तो संदेह बहुत अधिक होता है, लेकिन इन वस्तुओं से जुड़ी कहानियाँ हमारी कल्पनाओं को मोहित करती रहती हैं। चाहे आप अलौकिक में विश्वास करें या न करें, इन प्रेतवाधित कलाकृतियों का इतिहास निर्विवाद रूप से दिलचस्प है। वे एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करते हैं कि, रहस्यों से भरी दुनिया में, अस्पष्टीकृत चीजें अभी भी हमारी रीढ़ में सिहरन पैदा कर सकती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -