'मुगलों का इतिहास विलोपित कर दिया, अब राजपूतों का करोगे क्या?', राज्यसभा सांसद ने कसा तंज
'मुगलों का इतिहास विलोपित कर दिया, अब राजपूतों का करोगे क्या?', राज्यसभा सांसद ने कसा तंज
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर पहुंचे राज्यसभा सांसद एवं पूर्व महाधिवक्ता विवेक तन्खा ने NCERT की राजनीतिक विज्ञान 11वीं कक्षा की पुस्तकों से देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद के नाम का उल्लेख हटाने के मुद्दे पर तंज कसते हुए कहा कि मुगलों के इतिहास को 100 वर्ष पश्चात् विलोपित कर दिया गया..? अब राजपूतों को विलोपित करोगे क्या..? उन्होंने कहा कि इतिहास का ज्ञान सबको होना चाहिए। आखिर हल्दीघाटी का युद्ध किसके बीच लड़ा गया...? उन्होंने अपने ट्वीट में भी तंज किया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के मॉडल एवं गैंगस्टर अतीक के बेटे असद एवं शूटर गुलाम के एनकाउंटर के प्रश्न पर उत्तर देते हुए विवेक तन्खा ने कहा कि अब तो जनता ही बताएगी कि कौन सा मॉडल चलेगा ? साधु-संतों के ऊपर हो रही सियासत के मुद्दे पर राज्य सभा सांसद ने कहा कि साधु संतों को आदर सत्कार से देखा जाना चाहिए। हम आदर करते हैं किन्तु भारतीय जनता पार्टी प्रचार करती है। हम प्रचार नहीं करते। 

ग्वालियर में 16 अप्रैल को होने वाले आंबेडकर महाकुंभ पर टिप्पणी करते हुए राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 20 वर्ष लेट हो गई है तथा इस 20 वर्ष की एंटी इनकंबेंसी का पूरा अवसर कांग्रेस को प्राप्त होगा। आंबेडकर हमारे संविधान के निर्माता थे। मेरे आईकॉन हैं, मगर भारतीय जनता पार्टी इस मुद्दे पर राजनीति करने में लेट हो गई है। वहीं, तन्खा ने राहुल गांधी को अपनी राज्यसभा सीट ऑफर करने के प्रश्न पर कहा कि राहुल गांधी एवं सोनिया ने उन्हें दूसरी बार अवसर दिया है तथा मैं अपना सौभाग्य मानूंगा कि वे मेरी सीट स्वीकार करेंगे।
 

शराब घोटाले में केजरीवाल से पूछताछ, AAP नेत्री बोलीं- चाहे फांसी पर...

PM पर हुआ 'स्मोक बम' से हमला, भाषण देने के दौरान हुआ धमाका

मुसीबत में फंसे केजरीवाल, अब CBI करेगी दिल्ली के सीएम से पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -