फ़रवरी में ही 'अप्रैल' जैसी गर्मी.., मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने डराया
फ़रवरी में ही 'अप्रैल' जैसी गर्मी.., मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने डराया
Share:

जयपुर: राजस्थान में इस बार होली से पहले ही चिलचिलाती गर्मी का सामना करने जैसे हालात बन गए है। यहाँ बीते कुछ दिनों से धीरे-धीरे निरंतर गर्मी का असर बढ़ रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, राज्य में कई जगहों पर तापमान 34 डिग्री के पार पहुँच गया है और दिन का तापमान तेजी से बढ़ रहा है. गर्मी को देखकर मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस बार मार्च के पहले सप्ताह में तापमान कुछ शहरों में 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, जिसके कारण लोगों को मार्च में ही लू के थपेड़ों का सामना करना पड़ सकता हैं.

हालांकि, बीते दो दिनों से तापमान में थोड़ी गिरावट अवश्य देखी गई है, मगर 26 फरवरी से इसमें फिर बढ़ोतरी शुरू होने की आशंका जताई गई है. मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर भारत में एक कम तीव्रता का पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय होगा, जिसके बाद हवा की दिशा पश्चिमी हो जाएगी और पाकिस्तान से आने वाली हवाओं से पारा तेजी से बढ़ने लग जाएगा.

मौसम विभाग केंद्र जयपुर ने बताया है कि वातावरण में नमी कम होने की वजह से दिन में गर्म हवाएं भी चलना शुरू हो गई है, जिसके बाद जयपुर, अजमेर, अलवर, बाड़मेर, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, चूरू, जोधपुर, पिलानी, सीकर, गंगानगर, उदयपुर सहित कई शहरों में दिन में तापमान सामान्य से ऊपर पहुँच रहा है.

सपा विधायक विजमा यादव को कोर्ट से बड़ा झटका, 22 साल पुराने मामले में दोषी करार

पवन खेड़ा को मिली अंतरिम बेल, SC ने सुनाया ये फैसला

काशी विश्वनाथ मामले पर सभी मामलों में कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, 1 मार्च को आएगा आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -