370 हटा और मिल गए दिल, क्रिकेटर सरफ़राज़ खान ने कश्मीर की युवती से किया निकाह, पहले नहीं हो सकता था ऐसा !
370 हटा और मिल गए दिल, क्रिकेटर सरफ़राज़ खान ने कश्मीर की युवती से किया निकाह, पहले नहीं हो सकता था ऐसा !
Share:

मुंबई: मुंबई निवासी क्रिकेटर सरफराज खान (Sarfaraz Khan Married Kashmiri Girl ) ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के अंतर्गत आने वाले पशपोरा गांव की लड़की के साथ निकाह कर लिया है। सरफराज खान के निकाह को लेकर सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन वीडियोज में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का हिस्सा रहने वाले सरफराज खान को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले स्थित अपनी ससुराल में काली शेरवानी पहने हुए देखा जा सकता है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, सरफराज खान (Sarfaraz Khan Married Kashmiri Girl ) ने एक स्थानीय पोर्टल के साथ बातचीत में कहा, ‘कश्मीर में शादी करना किस्मत में था।’ बता दें कि, जम्मू कश्मीर में पहले अनुच्छेद 370 लागू था, जिसके तहत भारत के अन्य राज्यों के पुरुष, कश्मीर की युवती से शादी नहीं कर सकते थे। यदि कोई कश्मीरी लड़की, भारत के अन्य राज्य में शादी करती थी, तो उसकी नागरिकता रद्द कर दी जाती थीा और संपत्ति भी छीन ली जाती थी। सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये थी कि, भारतीयों के लिए जहाँ ये प्रतिबंध था, वहीं पाकिस्तानियों के लिए खुली छूट थी। यानी कोई भी पाकिस्तानी, कश्मीरी युवती से निकाह कर जम्मू कश्मीर का नागरिक बन सकता था और बनता भी था। जिससे घाटी में आतंकवाद भी जमकर पनप रहा था। इसी 370 के हटने के बाद अब सरफ़राज़ खान की शादी संभव हो पाई है। 

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस बल्लेबाज (Sarfaraz Khan Married Kashmiri Girl) ने स्थानीय पोर्टल से बात करते हुए कहा कि, ‘यदि अल्लाह की मर्जी हुई तो मैं एक दिन भारत के लिए जरूर खेलूंगा।’ क्रिकेटर की एक झलक पाने के लिए वहां बड़ी तादाद में प्रशंसक जमा हो गए थे। सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो रहे वीडियो में मुंबई के क्रिकेटर सरफराज खान को अपनी शादी में नाचते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में प्रतिभाशाली बैट्समैन अपनी नवविवाहित दुल्हन का घूंघट उठाते नज़र आ रहे हैं। दुल्हन ने चटक लाल रंग का लहंगा पहन रखा है। 

बता दें कि, सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में अब तक 158 मुकाबलों में (88 टी20 मुकाबले भी शामिल) में ही 5221 रन ठोंक चुके हैं, किन्तु उन्हें अब तक टीम इंडिया की जर्सी पहनने का अवसर नहीं मिला है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका औसत (74.14) का रहा है, जो सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन से ही कम है। सरफराज खान का फर्स्ट क्लास मैच में हाईएस्ट स्कोर नाबाद 301 रन है। वह इस फॉर्मेट में अब तक 13 शतक जड़ चुके हैं। लिस्ट ए के 31 मुकाबलों में सरफराज खान ने 35.86 के औसत से 538 रन स्कोर किए हैं। इस फॉर्मेट में भी उनके नाम 2 शतक दर्ज हैं।

Ind Vs WI: आज गुयाना में खेला जाएगा दूसरा T20, पहले मुकाबले में मिली शिकस्त का बदला लेना चाहेगा भारत

ऋषभ पंत को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, जानिए कब तक फिट हो जाएंगे स्टार बल्लेबाज़ ?

'वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदार हैं संजू सेमसन..', कैफ ने जमकर की तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -