ऋषभ पंत को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, जानिए कब तक फिट हो जाएंगे स्टार बल्लेबाज़ ?
ऋषभ पंत को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, जानिए कब तक फिट हो जाएंगे स्टार बल्लेबाज़ ?
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत की वापसी की प्रतीक्षा फैन्स को बेसब्री से है। वर्ष 2022 के अंत में ऋषभ पंत न्यू ईयर मनाने के लिए खुद गाड़ी चलाकर अपने घर जा रहे थे और इस दौरान वे हादसे का शिकार हो गए थे। ऐसा लग रहा था कि पंत को फिट होने में कम से कम एक साल लगेगा, मगर फिलहाल उनकी रिकवरी बहुत तेजी से हो रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम इस दौरान पंत के साथ जुटी हुई है और इस स्टार क्रिकेटर को जल्द से जल्द फिट करना चाहती है। 

पंत इन दिनों बेंगलुरु के नैशनल क्रिकेट एकैडमी (NCA) में प्रैक्टिस कर रहे हैं और पूरी फिटनेस हासिल करने के सफर में एक-एक कदम आगे बढ़ा रहे हैं। इस बीच खबर आ रही है कि पंत नेट्स पर लगभग 140 किमी प्रति घंटे की स्पीड वाली गेंदों का सामना करने लगे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पंत ने नेट्स में बैटिंग करते हुए 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंदों का सामना किया और इसके अलावा उन्होंने विकेटकीपिंग की भी प्रैक्टिस शुरू कर दी है। पंत की टीम इंडिया में वापसी कब तक होगी? इस पर सस्पेंस अभी भी बना हुआ है। भारतीय टीम को अगले दो-तीन महीनों में एशिया कप और विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स खेलने हैं।

हालाँकि, एशिया कप 2023 तक तो पंत की वापसी नामुमकिन सी लग रही है, जबकि वर्ल्ड कप 2023 में भी वह वापसी कर पाएंगे, इसकी उम्मीद अभी कम ही दिख रही है। पंत की अनुपस्थिति में टीम इंडिया में ईशान किशन ने विकेटकीपर बैट्समैन के रूप में अपनी जगह मजबूत करने का प्रयास किया है। एशिया कप 30 अगस्त से खेला जाना है, जबकि 5 अक्टूबर से ICC वर्ल्ड कप खेला जाएगा। ICC वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत को ही करनी है।

'वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदार हैं संजू सेमसन..', कैफ ने जमकर की तारीफ

'राजस्थान सरकार के लिए 'बोफोर्स कांड' बनेगी लाल डायरी ..', गुढ़ा ने उजागर किए भ्रष्टाचार, तो भाजपा ने ली चुटकी

सुनील छेत्री: भारत का वो जांबाज़ फुटबॉलर, जिसने गोल के मामले में मेसी और रोनाल्डो को भी पछाड़ा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -