Youtube में जल्द ही मिलने वाला है वॉयस ओवर का शानदार फीचर
Youtube में जल्द ही मिलने वाला है वॉयस ओवर का शानदार फीचर
Share:

YouTube Shorts को गूगल सितंबर 2020 में लॉन्च कर दिया गया था। यूट्यूब शॉर्ट्स को TikTok के टक्कर में लॉन्च कर दिया था और आज इसे 100 से ज्यादा देशों में उपयोग भी किया जाने लगा है। YouTube Shorts पर उपभोक्ता 60 सेकेंड का वीडियो बना रहे है।

लॉन्चिंग के बीच YouTube Shorts में बहुत ही कम फीचर्स भी दिए जा चुके है लेकिन अब इसमें कलर करेक्शन से लेकर फिल्टर और ऑटोमेटिक कैप्शन जैसे फीचर्स भी आ चुके है। अब खबर है कि कंपनी YouTube Shorts में वॉयस ओवर फीचर भी दिया जाने वाले है। फिलहाल कॉन्टेंट क्रिएटर्स को Youtube की लाइब्रेरी से ऑडियो लेना होता है। XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट में बोला गया है कि शॉर्ट्स एप के लिए यूट्यूब वॉयस ओवर की टेस्टिंग भी किया जा रहा है। टेस्टिंग वाले एप का एक APK फाइल भी सामने आ चुका है। YouTube Shorts के BETA वर्जन 17.04.32 पर वॉयस ओवर के फीचर को देखा जा चुका है।

ख़बरों की माने तो वॉयस ओवर के लिए यूजर्स को एक अलग से बटन मिलने वाला है। फिलहाल कंटेंट क्रिएटर्स को कस्टम ऑडियो क्लिप एड करने के लिए किसी थर्ड पार्टी वीडियो एडिटर का उपयोग करना होगा। नए फीचर के बारे में Youtube ने आधिकारिक तौर पर फिलहाल कोई सूचना नहीं दी है। इंडिया में टिकटॉक के बैन होने के उपरांत इंस्टाग्राम रील्स और YouTube शॉर्ट्स को बहुत लाभ भी हुआ है, हालांकि लोकप्रियता के केस में इंस्टाग्राम ने ही बाजी मार ली है। बीते वर्ष YouTube ने क्रिएटर्स के लिए 735 करोड़ का फंड जारी किया था।

Budget 2022: BSNL के हाथ आए 44 हजार करोड़ रुपए से अधिक, जानिए VRS कितना मिलेगा फंड

अमेज़न पर आज जीते हजारों रुपए का इनाम

बिहार सरकार ने उठाया बड़ा कदम, टाटा के साथ किया समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -