Share:
सरकार ने मानी विपक्ष की मांग! मणिपुर हिंसा पर अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी दलों को आमंत्रण
सरकार ने मानी विपक्ष की मांग! मणिपुर हिंसा पर अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, सभी दलों को आमंत्रण

नई दिल्ली: उत्तरपूर्वी राज्य मणिपुर में 3 मई को शुरू हुई जातीय हिंसा के बाद स्थिति में निरंतर उतार चढ़ाव देखा गया है। इस हिंसा में 110 लोगों की मौत हो गई है और बड़ी संख्या में आम नागरिकों को बेघर होना पड़ा है। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के हालात पर चर्चा करने के लिए 24 जून को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। 

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार (21 जून) शाम ट्विटर पर यह जानकारी देते हुए लिखा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 24 जून को दोपहर 3 बजे नई दिल्ली में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह ऐलान असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की दिल्ली में शाह से मुलाकात के फ़ौरन बाद हुआ है। सीएम सरमा ने NDA (नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस) के संयोजक भी हैं। उन्होने 10 जून को इंफाल का दौरा किया था तथा मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह और कई सियासी नेताओं के साथ मुलाकात की थी।

बता दें कि, हिंसा की आग में झुलस रहे मणिपुर को लेकर विपक्ष लगातार पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े कर रहा है, हालाँकि गृह मंत्रालय लगातार स्थिति को सुधारने के प्रयास कर रहा है, लेकिन विपक्ष इस मुद्दे पर पीएम मोदी से ही जवाब चाहता है। कांग्रेस की प्रमुख नेता सोनिया गांधी ने बुधवार (21 जून) को कहा कि हिंसा ने मणिपुर को गहरा जख्म दिया है। 

वहीं, गौर करने वाली एक बात ये भी है कि, अमित शाह द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से ठीक एक दिन पहले 23 जून को कई विपक्षी पार्टियां पटना में महाबैठक करने वाली हैं। एक अधिकारी के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह ने तमाम विपक्षी पार्टियों को 24 जून को मणिपुर मुद्दे पर होने वाली इस मीटिंग के लिए आमंत्रित किया है। इस बैठक के संसद पुस्तकालय भवन में होने का अनुमान है। अधिकारी ने कहा है कि, गृह मंत्री विपक्षी नेताओं और सहयोगियों को वर्तमान स्थिति और उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दे सकते हैं और इस पर मंथन होगा।

बता दें कि, गत वर्ष गृहमंत्री अमित शाह ने 4 दिनों के लिए मणिपुर का दौरा किया था और शांति बहाल करने की कोशिशों के तहत अलग-अलग लोगों के साथ मुलाकात की थी। उन्होंने राहत शिविरों में मैतेई और कुकी दोनों समुदायों के पीड़ितों के साथ मुलाकात की थी और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन दिया था। अमित शाह ने इस दौरान कहा था कि वह सभी बेघर हुए लोगों को फिर से बसाने का प्लान निर्धारित करेंगे।

IRCTC वेबसाइट हैक कर अंधाधुंध कमाई करता था हामिद अशरफ, अब 1.08 करोड़ की संपत्ति कुर्क, बैंक खाते भी होंगे सीज

श्रीगणेश की प्रतिमा, चांदी का नारियल..! राष्ट्रपति बाइडेन को पीएम मोदी द्वारा दिए गए हर उपहार में झलक रही भारतीयता

VIDEO! चलती ट्रेन में लोगों ने किया योग, दिखा जबरदस्त नजारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -