मुख़्तार अंसारी जिंदाबाद के नारों के बीच उठा जनाजा, गैंगस्टर शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा भी हुआ शामिल, भारी भीड़ मौजूद
मुख़्तार अंसारी जिंदाबाद के नारों के बीच उठा जनाजा, गैंगस्टर शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा भी हुआ शामिल, भारी भीड़ मौजूद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का बांदा जेल में 28 मार्च 2024 को हार्ट अटैक से इंतकाल हो गया। पोस्टमॉर्टम होने के बाद मुख्तार के शव उसके बेटे उमर अंसारी के हवाले कर दिया गया। आज शनिवार (30 मार्च 2024) को उसके सुपुर्द ए खाक की तैयारी हो रही है। उसके जनाजे में शामिल होने के लिए हज़ारों कि भीड़ उसके आवास पर पहुँची हैं।  हिंसा की आशंका को देखते हुए प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

गाजीपुर में मोहम्मदाबाद स्थित मुख्तार अंसारी के आवास के बाहर बड़ी तादाद में लोग मौजूद हैं। इस दौरान लोगों ने ‘मुख्तार अंसारी जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए और उसे शहीद बताया। भीड़ को देखते हुए प्रशासन अलर्ट है। गाजीपुर और मऊ इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्तार के घर के पास बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। मुख्तार की लाश को दफनाने से पहले वाराणसी रेंज के डीआईजी ओमप्रकाश सिंह, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और एसपी ओमवीर सिंह ने पुलिस बल के साथ कालीबाग कब्रिस्तान का जायजा लिया। मुख्तार अंसारी की कब्र उसके पिता सुभान उल्लाह अंसारी और अम्मी राबिया बेगम के कब्र के बगल में बनाई गई है, जहाँ उसे दफना कर दिया जाएगा।

वहीं, बिहार स्थित सिवान के कुख्यात गैंगस्टर मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा भी मुख्तार के जनाजे में आया हुआ है। बता दें कि शहाबुद्दीन, लालू यादव की पार्टी  के राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से जुड़ा था और दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद था। कोरोना के कारण वर्ष 2021 में उसकी अस्पताल में मौत हो गई थी। करीब 17 वर्षों तक जेल में बंद रहे मुख्तार अंसारी के जनाजे के दौरान कब्रिस्तान में परिवार के अतिरिक्त बाहरी लोगों के जाने पर पाबन्दी लगाई गई है। पुलिस प्रशासन ने निर्देश दिया है कि परिवार के अलावा कोई भी शख्स कब्रिस्तान में नहीं जा सकेगा। 

भीड़ के मद्देनज़र गाजीपुर में कई जगह बैरिकेडिंग की गई है। कई रास्तों को ब्लॉक कर दिया गया है और रूट को डायवर्ट कर दिया गया है। मोहम्मदाबाद में मुख्तार के घर के बाहर भी बैरिकेडिंग लगाई गई है।  बता दें कि जेल में बंद मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को कोर्ट की छुट्टी होने के कारण जनाजे में आने की इजाजत नहीं मिल पाई है। वहीं, मुख़्तार की फरार पत्नी अफ्शां भी जनाजे में आएगी या नहीं, इस पर भी संशय है। 

'शराब नीति का ड्राफ्ट बनाया और..', दारु घोटाले में दिल्ली के एक और मंत्री घिरे, कैलाश गहलोत को ED का समन

हमास से जंग के बीच इजराइल को 2000 बम भेजेगा अमेरिका, क्या बीच रमजान में गाज़ा में मचेगी तबाही ?

सदी वर्ल्ड ने पाया प्रदेश का पहला केमटक स्टार्टअप पुरस्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -