हैदराबाद की इस सिटी में पुराना कचरा बन रहा आम जनता के लिए आफत, डेंगू मलेरिया जैसी बीमारी को दे रहा जन्म
हैदराबाद की इस सिटी में पुराना कचरा बन रहा आम जनता के लिए आफत, डेंगू मलेरिया जैसी बीमारी को दे रहा जन्म
Share:

दारुलशिफा: सालार जंग ब्रिज के इमलीबुन में कचरा बिंदु, इलाके के चारों ओर एक खतरनाक वातावरण को बढ़ावा दे रहा है, इसके लिए मिचलीदार बदबू और अनियंत्रित मच्छरों का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। सामाजिक कार्यकर्ताओं और पुराने शहर के निवासियों ने अधिकारियों से माध्यमिक संग्रह और स्थानांतरण बिंदु (एससीटीपी) को शहर के बाहरी इलाके में स्थानांतरित करने का आग्रह किया।

जहां इस बारें में शालिबंदा निवासी मोहम्मद जहांगीर ने कहा कि "खुले डंपिंग यार्ड, जो आवासीय क्षेत्र में स्थित है, के कारण इलाके का वातावरण खतरनाक हो गया है। कचरे के भंडारण ने घातक कीड़ों और मच्छरों की संख्या को जन्म दिया।"

निवासियों के अनुसार बारिश के मौसम में पुल 'स्की रन' जैसा दिखता है क्योंकि यात्रियों के वाहन कचरे के कारण फिसल जाते हैं, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है। हर साल कई घटनाएं भी होती हैं, और भारी बारिश के दौरान पुल भी बंद हो जाता है। "फिसलने वाली सड़क के कारण उपनगरीय लोगों की फिसलन के कारण बड़ी संख्या में दुर्घटनाएँ हुई हैं। इससे पहले, इस सप्ताह की शुरुआत में, एक बाइक स्किड के कारण एक दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई थी।  इमलीबुन निवासी शिव कुमार ने कहा, "डंपिंग यार्ड आस-पास रहने वाले लोगों के लिए एक आपदा बन गया है, जिससे वे मलेरिया, डेंगू, डिहाइड्रेशन जैसी वेक्टर जनित बीमारियों से पीड़ित हैं, खासकर बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।"

DGCA ने 737 मैक्स ऑपरेटरों को फिर से शुरू करने की दी अनुमति

1 सितंबर से पटना राजधानी एक्सप्रेस की जगह चलेगी तेजस राजधानी

1 लाख सक्रीय कोरोना मरीजों वाला देश का अकेला राज्य केरल, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने जताई चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -