1 लाख सक्रीय कोरोना मरीजों वाला देश का अकेला राज्य केरल, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने जताई चिंता
1 लाख सक्रीय कोरोना मरीजों वाला देश का अकेला राज्य केरल, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने जताई चिंता
Share:

कोच्ची: केरल में हर दिन आने वाले कोरोना वायरस संक्रमण के केस अब डराने लगे हैं. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को इस मुद्दे पर बयान देते हुए कहा क‍ि पूरे देश में जहां कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ रही है, वहीं केरल ने सबकी परेशानी बढ़ा रखी है. देश में बीते 24 घंटे में 46 हजार केस दर्ज किए गए हैं. जबकि इसमें से 58 फीसदी मामले अकेले केरल से हैं.

राजेश भूषण ने कहा कि 25 अगस्त को मिली जानकारी के आधार पर देश के 41 जिले ऐसे है, जहां कोरोना के 100 मामले हैं. दस हजार से कम सक्रीय मामलों वाले 31 राज्य हैं. दस हजार से एक लाख के बीच एक्टिव केस वाले चार राज्‍य हैं और एक लाख से अधिक उपचाराधीन मरीजों वाला राज्‍य सिर्फ केरल है.  राजेश भूषण ने आगे कहा कि बीते 24 घंटे तक 80 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है. अभी भी हम लोग कोरोना की दूसरी लहर के बीच हैं. महामारी अभी पूरी तरह समाप्त  नहीं हुई है. 

उन्होंने कहा कि, कोरोना के मामले हर त्‍योहार में बढ़ रहे हैं, सितंबर और अक्‍टूबर में भी त्‍योहार है. ऐसे में हमें अलर्ट रहना है. ICMR के डीजी ने कहा कि मौजूदा हालात के मद्देनज़र मास्‍क बहुत जरूरी है, मास गैदरिंग कम होना चाहिए. केरल में महाराष्‍ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों पर केंद्र सरकार आज मीटिंग करेगी. गृह सचिव, स्वास्थ्य सचिव आज केरल और महाराष्ट्र के मुख्य सचिवों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे.

मध्य प्रदेश सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 की लागू

एलआईसी में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति देने पर विचार कर रहा केंद्र

भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने बधाई कपिल शर्मा शो की शोभा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -