DGCA ने 737 मैक्स ऑपरेटरों को फिर से शुरू करने की दी अनुमति
DGCA ने 737 मैक्स ऑपरेटरों को फिर से शुरू करने की दी अनुमति
Share:

नई दिल्ली : भारत ने देश में बोइंग 737 मैक्स के परिचालन को फिर से शुरू करने के लिए सुरक्षा अनुमति दे दी है। विमानन नियामक DGCA ने दो घातक दुर्घटनाओं के बाद मार्च 2019 में विमान के संचालन को निलंबित कर दिया था। एयरलाइन ने गुरुवार को कहा कि उसने मैक्स विमान के एक प्रमुख पट्टेदार एवलॉन के साथ समझौता किया है। इससे स्पाइसजेट के 737 मैक्स विमान वापस सेवा में लौट सकेंगे। एयरलाइन को उम्मीद है कि मैक्स विमानों का परिचालन सितंबर के अंत तक शुरू हो जाएगा।

डीजीसीए ने अपने आदेश में कहा कि यह रद्दीकरण बोइंग कंपनी मॉडल 737-8 और बोइंग कंपनी मॉडल 737-9 हवाई जहाजों के संचालन को सेवा में वापसी के लिए लागू आवश्यकताओं की संतुष्टि पर ही सक्षम बनाता है।" पुन: प्रमाणन के बाद, एयरलाइन संचालन के लिए 30 या अधिक विमान प्राप्त कर सकेगी। इसके अतिरिक्त, 737Maxs एयरलाइन को कुछ पुराने फ्यूल गज़लर्स को रिटायर करने की अनुमति देगा, जिससे उच्च बचत मार्जिन प्राप्त होगा। वर्तमान में, केवल स्पाइसजेट के बेड़े में 737 मैक्स हैं। इसके पास इस तरह के 13 विमान हैं। स्पाइसजेट ने 2017 में 225 मैक्स का ऑर्डर दिया था, जबकि उसके पास इनमें से 150 से अधिक विमानों का पक्का ऑर्डर है।

सूत्रों के अनुसार, स्टॉक मार्केट मावेरिक राकेश झुनझुनवाला समर्थित आगामी एयरलाइन उद्यम - अकासा - के प्रस्ताव में सभी बोइंग 737 मैक्स विमान बेड़े को संचालित करने के लिए उद्यम की आवश्यकता है।

1 सितंबर से पटना राजधानी एक्सप्रेस की जगह चलेगी तेजस राजधानी

1 लाख सक्रीय कोरोना मरीजों वाला देश का अकेला राज्य केरल, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव ने जताई चिंता

भारत ने नेपाल को तोहफे में दिया मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, कोरोना महामारी में मिलेगी मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -