जम्मू-कश्मीर में GST पास , जेटली बोले 'एक देश, एक कर' का सपना हुआ पूरा
जम्मू-कश्मीर में GST पास , जेटली बोले 'एक देश, एक कर' का सपना हुआ पूरा
Share:

 नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर विधानसभा में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक के पास होते ही भारतीय अर्थव्यवस्था के एकीकरण का सपना सच हो गया. वे दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.

इस मौके पर जेटली ने कहा कि जहाँ सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश के भौगोलिक एकीकरण के लिए काम कर उसे पूरा किया, उसी तरह देश में आर्थिक नियम-कानून हर राज्य के लिए अलग-अलग थे. लेकिन 70 वर्षों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेहद लगन के साथ इस काम को पूरा कर सभी राज्यों को 17 अलग-अलग तरह के करों और 23 तरह के अधिभारों से मुक्ति दिलाकर जीएसटी को अपनाने के लिए सहमत किया.वित्त मंत्री ने कहा एक जुलाई से देशभर में जीएसटी के लागू होने के साथ ही भारत के आर्थिक एकीकरण का सपना भी सच हो गया.इससे 'एक राष्ट्र, एक विधान' का सपना देखने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा को शांति मिली होगी.

उल्लेखनीय है कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर की विधानसभा में भी जीएसटी बिल को मंजूरी मिल गई. हालांकि कांग्रेस और फारूक अब्दुल्ला वाली नेशनल कांफ्रेंस ने इसका कड़ा विरोध किया.लेकिन सरकार ने विरोध को दरकिनार कर बिल को हरी झंडी दिखा ही दी. बता दें कि जीएसटी पास करने वाला जम्मू-कश्मीर आखरी राज्य था.इसके साथ ही पूरे देश में जीएसटी लागू हो गया.

यह भी देखें

GST से हो रहे नुकसान के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाया कारों पर रजिस्ट्रेशन टैक्स

GST इम्पैक्ट बरक़रार : होंडा अपनी कार की कीमतें 1.31 लाख तक कम की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -