यकीन नहीं करेंगे आप कि इन चीजों से भी हो सकती है मौत
यकीन नहीं करेंगे आप कि इन चीजों से भी हो सकती है मौत
Share:

जीवन है तो मरण भी है। जिसका जन्म हुआ है उसकी मृत्यु भी होगी। कहा जाता हैं ना, मौत जब आनी होती है, तो वह कभी भी और किसी भी तरीके से आ सकती है। जिस घड़ी मौत लिखी होती है, उस समय आपकी मौत निश्चित होती है। लेकिन ये बात भी उतनी ही सही है कि कब किस चीज़ से आपकी मौत होजाये कोई नहीं जनता। आज हम आपको उन अजीब मौतों के बारे में ही बताने जा रहे हैं, जिन्हें जानकर आप भी कहेंगे कि भला ऐसे भी किसी की मौत होती है? शायद इसके बाद आपको भी विश्वास हो जाएगा कि मृत्यु किसी भी रास्ते आपके दरवाजे पर दस्तक दे सकती है।

1. Deodorant से मौत -दरअसल, 1998 में इंग्लैंड के 16 साल के लड़के की मौत होगई। Deodorant के सम्पर्क में ज्यादा देर रहने से दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई।

2. दाढ़ी से मौत - हैंस स्टेनिंगर की दुनिया में सबसे लंबी दाढ़ी थी। पर 1567 में अपनी ही दाढ़ी बनाते समय उसकी मौत हो गई।

3. ब्रा से मौत - इंग्लैंड की दो महिला दोस्त पार्क में टहलते समय मौसम ख़राब होने से बिजली गिरी और उनकी मौत हो गई। इनके ब्रा में कुछ मेटल के उपयोग से बिजली के संपर्क में आने से मौत होगयी।

 4. हंसते-हंसते मौत - क्राइसिप्पस ऑफ सोली एक ग्रीक दार्शनिक था। जिसकी मौत हंसते-हंसते हो गई। उसने एक गधे को अफ़ीम खाते देख लिया था। उसके बाद यह इंसान इतना हंसा कि हंसते-हंसते ही उसकी जान चली गई।

5. चांद को Kiss करने की कोशिश में मौत -चीनी कवियों में मशहूर Li Bai की मौत भी चाँद को kiss करने की कोशिश में चली गई। इस कवि को प्रकृति से बहुत ही ज़्यादा प्यार था। और वो चाँद को चूमना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने चांद के रिफ्लेक्शन को पानी में चूमने की कोशिश की, जिससे वे पानी में गिर गये और वे अपनी नाव के नीचे आ गये, जिसके कारण उनकी मौत हो गई।

6. न छूने के कारण मौत - थाईलैंड की महारानी सुनंदा कुमारीरत्ना की मौत केवल इस वजह से हो गई, क्योंकि उन्हें किसी आम व्यक्ति को छूने की इजाज़त नहीं थी। वे जब समुद्र में डूब रही थीं, तब इसलिए लोगों ने उन्हें नहीं बचाया, क्योंकि महारानी को छूने से उन्हें मौत की सज़ा दी जाती।

 

खुशखबरी! अब 1 रु का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

आपको जरूर जाननी चाहिए लड़कियों के पीरियड्स से जुडी ये बातें

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -