टाटा की इन कारों की हर दिन बढ़ती जा रही है मांग, जानिए क्या है खास
टाटा की इन कारों की हर दिन बढ़ती जा रही है मांग, जानिए क्या है खास
Share:

देश में ईंधन के मूल्यों में हर दिन तेजी से बढ़ोतरी होती जा रही है. जिससे वाहन चलाने वाले लोगों का फ्यूल पर होने वाला खर्च बहुत बढ़ गया है. जिसे देखते हुए लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर आकर्षित हो रहे हैं. साथ ही इंडियन मार्केट में बीते कुछ वर्ष में इस सैगमेंट में बहुत तेजी से वृद्धि देखने के लिए मिली है. ऐसे में यदि आप भी एक इलेक्ट्रिक कार की तालाश में हैं तो हम आज आपको बताने वाले हैं देश में मौजूद कुछ बेस्ट रेंज इलेक्ट्रिक कारों के बारे में, तो चलिए देखते हैं इन कारों की सूची....  

टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor EV): इस कार की गिनती देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में की जाती है. इस कार की एक्स शोरूम का मूल्य 12.49 लाख रुपये है. इस 4 मीटर की इलेक्ट्रिक सेडान को Ziptron टेक्नोलॉजी का उपयोग भी किया जा चुका है. इस कार का मोटर 75 hp की पॉवर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है. इस कार में  एक 26 kWh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. यह कार एक सिंगल चार्ज में 306km तक चल सकती है. यह कार मात्र 60 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है. 

टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV): यह टाटा मोटर्स की पहली इलेक्ट्रिक कार है, इसके वर्ष 2020 में लॉन्च कर दिया गया था. इस इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी में एक 30.2kWh का बैटरी पैक भी दिया जा रहा है. इसका मोटर 129 हॉर्स पावर का आउटपुट और 245 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने का काम करता है. यह कार एक सिंगल चार्ज में 312 किलोमीटर तक चलने वाली है. इस कार की एक्स शोरूम का मूल्य 14.79 लाख रुपये से 17.40 लाख रुपये के बीच है. यह कार एक घंटे में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है. 

अपनी शादी से खुश नहीं थीं महिमा, रोते-रोते किया था कैंसर का खुलासा

एक्सीडेंट ने बदल दी थी महिमा चौधरी की जिंदगी, चेहरे में घुसे थे कांच के 67 टुकड़े

खालिस्तान से लिंक की खबरों पर छलके जुबिन के आंसू, कहा- 'डिप्रेशन में है मेरी मां'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -