Share:
आ गई 3.30 लाख की साइकिल, फीचर भी है दमदार
आ गई 3.30 लाख की साइकिल, फीचर भी है दमदार

विश्व भर में इलेक्ट्रिक वाहनों का आंकड़ा हर दिन तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए विश्व की पॉपुलर ऑफ-रोड गाड़ियों की कंपनियां भी रोक नहीं पा रही हैं। GMC Hummer भी कुछ ऐसा ही कर रही है। पहले इलेक्ट्रिक हमर SUV लाने के उपरांत अब इस कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल भी लॉन्च भी कर रही है। खास बात है कि साइकिल को गाड़ी जैसा नाम और फीचर्स भी दिए जा रहे है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको ऑल व्हील ड्राइव जैसा फीचर भी देखने के लिए मिल रहा है। इस साइकिल के लिए GMC ने Recon नाम की कंपनी के साथ साझेदारी की है। 

इसका नाम GMC हमर इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव ई-बाइक है। इस ई-साइकिल की टॉप स्पीड 45 किमी। प्रति घंटा है। जिससे अधिक स्पीड रखने पर आपको बाइक्स की तरह रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता पड़ जाती। इसमें 1 kWh का बैटरी पैक के साथ 2 हब मोटर्स भी दिए जा रहे है। जब दोनों मोटरें एक साथ चलती हैं तो 160 एनएम का टार्क मिलता है। यह टॉर्क इन दिनों भारत में बिकने वाली कई गाड़ियों से भी अधिक है। 

जिसमे दो हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक, चौड़े टायर्स और एक फ्रंट सस्पेंशन फॉर्क दिया गया है जो राइडर्स की सेफ्टी और आरामदायक अनुभव को सुनिश्चित भी कर रहा है। इसमें तीन राइडिंग मोड- क्रूज, ट्रैक्शन और एड्रेनालाईन भी मिल रहे है। मूल्य के बारें में बात की जाए तो इसकी प्राइजिंग $4,000, यानी तकरीबन 3.30 लाख रुपये रखी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, साइकिल की डिलिवरी दिसंबर से शुरू  होने जा रही है। 

ट्रक से टकराकर ऑटो रिक्शा के परखच्चे उड़े, 7 मजदूर महिलाओं की मौके पर मौत, 11 घायल

इन कारों ने बाजार में जमाई अपनी धाक

हीरो विडा V1 आज ही ले आएं घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -