डूडल को बनाने के पीछे हैं इनका हाथ
डूडल को बनाने के पीछे हैं इनका हाथ
Share:

डूडल क्या है ये तो आप जानते ही होंगे। जो समय समय पर बदलता रहता है ,आपने भी देखा होगा ये। इसे आप गूगल की सबसे खास चीज़ कह सकते हैं। आपने देखा होगा डूडल हमेशा ही लुभावने तरीके से बनाया जाता है। किसी भी खास अवसर ये उसी की तरह बन जाता है। देखने में तो बहुत अच्छा लगता है लेकिन क्या आप जानते हैं इसे कौन बदलता रहता है। टॉप आइये आपको आज बता दे इसके बारे में।

दरअसल, 1998 में डूडल की शुरुआत हुई थी। गूगल के संस्थापक लैरी पेज और सर्जेई ब्रिन एक स्केच के ज़रिये ये बताना चाहते थे कि डूडल की एक नै शुरुआत हुई है। और आज ये गूगल का बड़ा ब्रांड बन चूका है जो कि हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहता है। डूडल के कर्ताधर्ता हैं रेयान गर्मिक जो कि अमेरिका के रहने वाले हैं। बचपन से ही इन्हें स्केच करने का शौक था और यही शौक उनका अब करियर बन चूका है।

जैसा कि आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं। रेयान और उनकी टीम डूडल के लिए दिन रात काम करते हैं जिसे वो बदल बदल कर लोगो को अपनी और आकर्षित करते हैं। डूडल के अंदर की कलाकारी और तकनिकी समझ का होना बहुत ज़रूरी है। तभी डूडल अच्छा बन सकता है। कई लोग इसे देखने के चक्कर में अपना समय भी खर्च करते हैं और बदनाम होता है डूडल। ये हमे कुछ ऐसे अवसर याद दिलाता है जो हम भूल जाते हैं।

गोवा और केरल में भी है ये 4 भुतहा जगह, जहाँ ना जाना ही सही है

Oksana Neveselaya हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत टीचर

इन 7 जगहों पर जाने से रुक जाएगी आपकी धड़कने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -