Share:
लंदन में सजा बागेश्वर बाबा का दरबार! बोले- 'कभी अंग्रेज भारत में लेक्चर देते थे, आज बैठकर रामकथा सुन रहे'
लंदन में सजा बागेश्वर बाबा का दरबार! बोले- 'कभी अंग्रेज भारत में लेक्चर देते थे, आज बैठकर रामकथा सुन रहे'

बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों ब्रिटेन में हैं। लंदन के लीसेस्टर में पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की रामकथा चल रही है। कथा सुनने के लिए स्थानीय हिंदुओं के अतिरिक्त ब्रिटिश अफसर भी आ रहे हैं। 27 जुलाई 2023 को ब्रिटेन के राजा चार्ल्स के प्रतिनिधि साइमन भी व्यासपीठ से आशीर्वाद लेने पहुँचे थे। इस बीच रामकथा का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसे बागेश्वर धाम के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से 25 जुलाई को साझा किया गया था।

वही इस वीडियो में एक अंग्रेज अफसर रामनामी दुपट्टा डाल रामकथा में सम्मिलित नजर आ रहे हैं। उनके सामने एक सवाल के जवाब में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री कोहिनूर वापसी की चर्चा करते हैं। साथ ही बोलते हैं कि कभी अंग्रेज भारत में आकर बोलते थे तथा हमारे पुरखे सुनते थे। आज लंदन में अंग्रेज रामकथा बैठकर सुन रहे हैं। तकरीबन 4:13 मिनट के इस वीडियो में बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री एक बड़े हॉल में विशाल जनसमूह को कथा सुनाते नजर आ रहे हैं। वे बोलते हैं, “कोहिनूर लेकर वापस लौटेंगे।” आगे उन्होंने कहा, “वैसे ये नहीं कह सकता कि कोहिनूर वापस दो। अभी हमको बहुत बार आना भी है। लोग बोलेंगे कि अराजकता फैलाता है। वैसे भी हम बदनाम हैं। जो दिल में होता है हम साफ-साफ बोल देते हैं।”

वही इसी रामकथा में उपस्थित मैथ्यू नाम के एक अंग्रेज को धीरेन्द्र शास्त्री क्राइम कमिश्नर बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि वक़्त में ऐसा परिवर्तन आया है कि कभी अंग्रेज भारत आकर अपना लेक्चर देते थे, मगर आज लंदन में बैठ कर उनकी रामकथा सुन रहे हैं। इस के चलते बागेश्वर बाबा पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने कथा के मंच से पूरे इंग्लैंड के उद्धार की कामना की। ब्रिटेन के राजा को व्यास पीठ से आशीर्वाद देते हुए अर्थव्यवस्था में मजबूती आने की प्रार्थना की।

चुनाव से पहले एक्शन में दिखे अमित शाह! रात 12 बजे तक भोपाल में चली बैठक, 30 को आएंगे इंदौर

CM शिवराज ने अपने हाथों से तेंदूपत्ता संग्राहक बहनों को पहनाईं चप्पलें, की ये अहम घोषणाएं

'प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से मेरा भाषण हटा दिया..', सीएम गहलोत के आरोप पर PMO ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -