नवरात्रि का हुआ समापन, गरबों में थिरके कदम
नवरात्रि का हुआ समापन, गरबों में थिरके कदम
Share:

इंदौर : सोमवार को शारदीय नवरात्रि का समापन हो गया है। इस अवसर पर जहां श्रद्धालुओं के घरों में कुलदेवी की पूजन अर्चना हुई वहीं प्रमुख देवी मंदिरों में भी आस्थावानों का तांता सुबह से ही लगा रहा। इसके साथ ही शाम को आयोजित गरबों में युवतियों व बच्चों के कदम भी थिरके। इस बार दस दिनों तक नवरात्रि का महोत्सव मनाया गया।

सोमवार को नवमी तिथि के साथ ही नवरात्रि का समापन हो गया। नवमी तिथि के अवसर पर देवी मंदिरों में यज्ञ की पुर्णाहूति संपन्न की गई। यज्ञ की शुरूआत नवरात्रि के पहले दिन से हुई थी। इसके अलावा नवमी तिथि सोमवार पर देवी मंदिरों में अनुष्ठान संपन्न किये गये तो वहीं भक्तों को प्रसाद भी बांटा गया। जिन पांडालों में गरबे का आयोजन किया गया, वहां सोमवार की शाम को नवरात्रि के अंतिम दिन आकर्षक गरबे हुये। इस दौरान गरबे देखने वालों की भीड़ उमड़ी। गरबा समाप्ति पर पुरस्कार वितरण कार्यक्रम हुये।

कन्या भोज के हुये आयोजन

नवमी तिथि सोमवार के दिन नगर के विभिन्न स्थानांे पर कन्या भोज के आयोजन किये गये। कन्याओं का पूजन किया गया और उन्हें खीर आदि परोसा गया। कई सामाजिक संस्थाओं की तरफ से सामूहिक कन्या भोज का आयोजन किया गया था। श्रद्धालुओं ने भी घरों में कन्याओं को निमंत्रित कराकर भोजन कराया।

इस नवरात्रि खाएं फ्रूटी साबूदाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -