Share:
1 रुपए के 10 हजार सिक्कें लेकर नामांकन भरने पहुंचा प्रत्याशी, खुद बताई ये वजह
1 रुपए के 10 हजार सिक्कें लेकर नामांकन भरने पहुंचा प्रत्याशी, खुद बताई ये वजह

कटनी: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होने वाली है। इससे पहले चुनाव लड़ने के लिए सभी उम्मीदवार अपना नामांकन करवाने में जुटे हुए हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के कटनी जिले से एक अनोखी घटना सामने आई है। यहां संदीप नायक नाम के जदयू के उम्मीदवार एक रुपए के सिक्कों के साथ अपना नामांकन फॉर्म खरीदने पहुंच गए। 1 रुपए के दस हजार सिक्कों के साथ पहुंच उम्मीदवार को फॉर्म देने से पहले उसके लाए हुए सिक्कों को 4 लोगों ने गिना, तत्पश्चात, उन्हें फॉर्म दिया गया। इतनी भारी मात्रा में सिक्के लाने का कारण भी जदयू उम्मीदवार ने बताया है।

ये मामला मध्य प्रदेश के कटनी जिले का है। कटनी की मुड़वारा विधानसभा सीट से संदीप नायक नाम का उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने पहुंचा। इस के चलते उम्मीदवार फॉर्म खरीदने के लिए 1 रुपए के 10 हजार सिक्के लेकर आया था। उम्मीदवार के सिक्कों को देखकर अफसर दंग रह गए। तत्पश्चात, सभी सिक्कों की चार लोगों ने मिलकर एक घंटे तक गिनती की। गिनती करने के बाद जदयू उम्मीदवार संदीप नायक को नामांकन फॉर्म दिया गया। फॉर्म मिलने के पश्चात् संदीप नायक ने फॉर्म भर दिया है। अब जदयू के उम्मीदवार के रूप में संदीप मुड़वारा विधानसभा सीट से मैदान में हैं।

जदयू उम्मीदवार संदीप नायक ने एक रुपए के दस हजार सिक्के लाने की वजह भी बताई है। प्रत्याशी संदीप ने बताया कि 1 रुपए के सिक्कों को बैंक मान्यता देता है मगर, बाजार में ये सिक्के चलन में नहीं है। इसलिए वो इतनी अधिक मात्रा में सिक्के लेकर नामांकन करवाने आए हैं। आपको बता दें कि 17 नवंबर को मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण का मतदान होना है। तत्पश्चात, राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है। 5 प्रदेशों में चुनाव हो जाने के पश्चात् 3 दिसंबर को पांचों प्रदेशों के चुनाव रिजल्ट के परिणामों को एक साथ जारी किया जाएगा।

क्या बंगाल में 'राशन' में भी हुआ घोटाला ? ममता के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास पर ED की रेड

कर्नाटक में दुखद सड़क हादसा, ट्रक और कार की टक्कर में 12 लोगों की मौत

MP चुनाव: अखिलेश यादव ने मांगी थी छह, दिग्विजय देना चाहते थे चार, बस इसीलिए कांग्रेस-सपा में खिंच गई तलवार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -