भाई निकला पति...प्रेग्नेंट होने के बाद सामने आई सच्चाई तो हैरान हो गई महिला
भाई निकला पति...प्रेग्नेंट होने के बाद सामने आई सच्चाई तो हैरान हो गई महिला
Share:

अपने देश में शादी-ब्याह को लेकर तरह-तरह के विचार हर दिन गहराते जा रहे है. धर्म-जाति और गोत्र से लेकर बहुत सी अलग-अलग चीज़ें देखी जाती हैं, फिर दो लोगों की शादी होती है. अब धीरे-धीरे इन चीज़ों पर से लोगों का विश्वास और भी तेजी से कम होता जा रहा है, लेकिन इसके पीछे एक अहम वजह भी देखने के लिए मिलती है. दरअसल ये तय कर लिया जाता था कि दो लोगों के मध्य कोई खून का रिश्ता नहीं होना चाहिए क्योंकि खून के रिश्ते होने से आगे की पीढ़ी में जेनेटिक डिफेक्ट आने का खतरा बना रहता है.

बता दें कि विदेशों में इस तरह की चीज़ों का विचार नहीं किया जाता है लेकिन वैज्ञानिक भी इस बात को मानते हैं कि खूनी रिश्ते में कभी भी विवाह नहीं करना चाहिए. हाल ही में एक अमेरिकन महिला ने सोशल मीडिया पर ये बात बताई कि उसने एक ऐसे शख्स से विवाह कर लिया, जो बाद में उसका ही भाई निकल गया. महिला ये जानकर सदमे में आ गई क्योंकि वो तब तक वो प्रेग्नेंट हो गई थी.

अपने ‘भाई’ से कर ली शादी: 42 वर्ष की मर्सेला हिल (Marcella Hill) ने वीडियो पोस्ट करके कहा है कि उसने अनजाने में अपने ही कज़न से विवाह कर लिया था. उताह की रहने वाली महिला  ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि उसे बिल्कुल भी आइडिया नहीं था कि उसके पति और उसके दादी-दादा आपस में चचेरे भाई-बहन थे. जब वो अपने पूर्वजों की लिस्ट देखने लगी तो उसे इस बात का खुलासा हुआ. दरअसल उसके पति ने फैमिली ट्री देखते हुए कहा है कि उसके भी दादा-दादी का नाम वही है, जो पत्नी के दादा-दादी का नाम है. जब उन्होंने ठीक तरह से अपने-अपने परिवार के सदस्यों की पड़ताल की तो उन्हें पता चला कि वे आपस में चचेरे भाई-बहन हैं. हालांकि तब तक बहुत देर हो गई थी क्योंकि मर्सेला प्रेग्नेंट थीं.

प्रेग्नेंसी के दौरान पता चला सच: खबरों का कहना है कि जब पति-पत्नी को इस अजीबोगरीब सच के बारे में पता चला तो उन्होंने इसे एक्सेप्ट कर लिया और सबसे पहले बच्चे के बारे में सोच लिया. GOOGLE पर उन्होंने थर्ड कज़ंस के मध्य पैदा होने वाले बच्चे के रिस्क की पूरी पड़ताल की और उन्हें पता चला कि इससे उनके बच्चे की हेल्थ पर असर नहीं पड़ने वाला है. मर्सेला ने इस बारें में कहा है कि उन्होंने स्थानीय कोर्टहाउस में ही शादी की थी और शादी में उनके दादा-दादी शामिल नहीं हुए थे. अगर वे शामिल होते, तो शायद उन्हें पहले ही इस सच के बारे में पता चल गया होता. फिलहाल उनकी शादी को 12 वर्ष बीत गए थे.

शरीर छोड़ने के बाद आत्मा कहां जाती है...? जानिए क्या है इस पर विज्ञान का कहना

OMG जन्मी 4 हाथ और पैर वाली बच्ची...लेकिन 20 मिनट बाद ही

ऐसा बौखलाया सर्कस का शेर....वीडियो देख उड़े हर किसी को होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -