सुबह उठते ही हुआ कुछ ऐसा कि देखकर हैरान रह गई दुल्हन, जानिए पूरा मामला
सुबह उठते ही हुआ कुछ ऐसा कि देखकर हैरान रह गई दुल्हन, जानिए पूरा मामला
Share:

चीन के शेडोंग प्रांत से एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रही है यहाँ एक नई नवेली दुल्हन को उसकी सास ने ऐसा सरप्राइज दिया कि वो दंग रह गई। शादी के दो दिन पश्चात् ही सास ने दुल्हन से प्रातः जल्दी उठकर कमरे में झाड़ू लगाने के लिए कह दिया। जब दुल्हन झाड़ू लगाने के लिए उठी तो देखा फर्श पर रूपये ही रूपये बिखरे पड़े हैं। बाद में सास ने उसे इसके पीछे की पूरी कहानी बताई। 

दरअसल, यह घटना चीन के शेडोंग प्रांत की है। यहां जू सरनेम वाली एक नवविवाहिता जब शादी के 2 दिन पश्चात् अपने कमरे की सफाई कर रही थी तो उसे जमीन पर ढेर सारे नोट पड़े प्राप्त हुए। इन नोटों को उसकी सास ने ही बिखेरा था। सास ने बताया कि ऐसा शादी की एक पारंपरिक रस्म को निभाने के लिए किया गया था। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, जू को उसकी सास ने जल्दी उठकर अपने बेडरूम में झाडू लगाने के लिए बोला था। जब जू सुबह उठी और कमरे की सफाई करना आरम्भ किया, तो उसे कई सारे नोट पूरे फर्श पर बिखरे हुए मिले। इतने सारे रूपये देखकर जू सोच में पड़ गई। 
बाद में उसकी सास ने बताया कि नोट Sao Fu नामक एक पारंपरिक प्रथा के तहत कमरे में बिखेरे गए थे। इस प्रथा के मुताबिक, दुल्हन को शादी के पश्चात् तीसरे दिन नए घर में झाडू लगाना चाहिए तथा रूपये बटोरने चाहिए। मान्यता है कि इससे बरकत होती है। जू बोलती हैं कि झाड़ू लगाने से पहले मैंने अपने पति को जगाया तथा उनसे वीडियो बनाने के लिए कहा। बाद में इस वीडियो को चीनी सोशल मीडिया पर शेयर किया तथा देखते ही देखते ही ये वायरल हो गया। झाड़ू लगाते हुए जू ने मजाक में बोला- मैंने पहले कभी फर्श को इतना साफ नहीं किया था। इस वीडियो को अब तक 40 लाख से ज्यादा व्यूज प्राप्त हो चुके हैं। 

पुलिस ने 11 किलो अवैध नौसादर जप्त कर, विक्रेताओं पर की कार्यवाही

धुंध और कोहरे की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली में मौसम की सबसे सर्द सुबह

बुद्ध की राह पर केजरीवाल, 1 सप्ताह तक फिर करेंगे विपश्‍यना साधना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -