मरे हुए लोगों की अस्थियां खाते है यहाँ के लोग...

वैसे तो इतिहास में और वर्तमान में भी कई तरह की मान्यताओं और परम्पराओं के बारे में आपने सुन रखा होगा जिसमें अजीबो-गरीब किस्म की चीजें सुनने में मिलती है. लेकिन कुछ कहानियां ऐसी भी होती है जिसका सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाते है. इन कहानियों को हैवानियत से जोड़कर देख ले या फिर रूढ़िवादी मान्यताओं से, सब आपके ऊपर है....

मरे हुए लोगों की अस्थियां खाने की परम्परा: यह पढ़कर आपको बिलकुल भी यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है कि ब्राजील और वेनेजुएला के कुछ आदिवासी समुदाय अपने ही मृत रिश्तेदारों की अस्थियां खाते हैं. शव को जलाने के बाद बची हड्डियां और राख का सेवन किया जाता है.  इसके लिए वह केले के सूप का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसा करने से यह लोग अपनों के प्रति जुड़ाव और प्यार महसूस करते हैं.

मरे हुए लोगों का मांस खाने की परम्परा: भारत में उत्तर प्रदेश राज्य में वाराणसी नाम के शहर में कुछ अघोरी बाबा लोग रहते है, इनके बारे में जानकार शायद आप यकीन न कर पाए लेकिन यह सच है कि, यह लोग मरे हुए लोगों का कच्चा मांस खाते है . इनका मानना है कि ऐसा करना से इनके मन से मौत का डर हमेशा के लिए चला जाएगा. इसके अलावा इन्हें आध्यात्मिक ज्ञान की प्राप्ति हो जाएगी. हिंदू मान्यता के मुताबिक, पवित्र व्यक्ति, बच्चे, गर्भवती, कुवारी लड़कियां, कुष्ठ रोग और सांप के काटे जाने वाले व्यक्ति का दाह संस्कार नहीं किया जाता है. इन सभी को गंगा नदी में बहा दिया जाता है. अघोरी बाबा इन्हें वहां से निकाल अपने रस्म पूरी करते हैं.

लाख जतन के बाद भी यह फोटोग्राफर नहीं ले पाया अपनी गर्लफ्रेंड की तस्वीरें

अगर आपके पास भी है ये 2 रुपए का सिक्का, तो आप बन सकते हैं लखपति

तस्वीरें वो जो गलत सोचने पर मजबूर कर दें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -