सामने आया इंस्टाग्राम के पीछे का सबसे बड़ा बड़ा राज
सामने आया इंस्टाग्राम के पीछे का सबसे बड़ा बड़ा राज
Share:

इंस्टाग्राम आज एक बहुत कॉमन और पॉपुलर ऐप बन चुका है और करीबन हर कोई जिसका उपयोग करता है क्योंकि इस पर फोटो और वीडियोस के साथ ही स्टोरी और स्टेटस भी लगाया जा रहा है. यदि आपकी किस्मत अच्छी रही और आपकी स्टोरी और रील्स पर अच्छी रीच आने लगती है तो आप कारोबार भी कर सकते है. इंस्टाग्राम बीते कुछ वर्षों में बहुत इवॉल्व हुआ है और यही वजह है कि करोड़ों की संख्या में लोग इससे जुड़ रहे हैं और मनोरंजन के साथ कमाई भी कर रहे हैं. हालांकि क्या आप जानते हैं कि आखिर इंस्टाग्राम नाम के पीछे की वजह क्या है. किस नाम के पीछे की वजह शायद आप में से अधिकतर लोगों को नहीं पता होगी लेकिन इसका नाम रखने के कारण बेहद ही खास है. आज हम आपको इंस्टाग्राम के नामकरण की सच्चाई के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिसके बारे में अधिकतर लोगों को अंदाजा ही नहीं होगा. इस्लाम को रखने के पीछे एक खास मकसद है और आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है.

इंस्टाग्राम नाम इसलिए चुना गया: आपको शायद इस बारे में जानकारी नहीं होगी लेकिन इंस्टाग्राम नाम 2 शब्दों को मिलाकर बना है इसमें पहला शब्द है इंस्टेंट और दूसरा शब्द है टेलीग्राम. जिसका मतलब है ऐसा टेलीग्राम जो तेजी से सामने वाले तक पहुंच चुका है. खबरों का कहना है कि कि जब इंस्टाग्राम को मार्केट में उतारा गया था तब पहले 24 घंटे में ही 25 हजार से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड कर लिया था और इसे इस्तेमाल करना शुरू कर दिया था. दरअसल इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस पर आपकी निजी जानकारियां सामने वाले को बताए बगैर आप अपनी फोटो और वीडियो साझा कर पाएंगे. आपको बता दें कि 9 माह के भीतर ही इंस्टाग्राम को इतना जबरदस्त रिस्पांस मिला था जिसकी वजह से इसकी लोकप्रियता आसमान छूने लगी थी और सबसे पहले इस पर जस्टिन बीबर शामिल हुए थे जिसके बाद लोगों ने इस पर जुड़ना शुरू किया और अब हालात यह है कि हर कोई आप से जुड़ा हुआ है और अपनी रीच बढ़ाने में लगा हुआ है.

आज के वक़्त में लोग इंस्टाग्राम से अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं और रील्स शेयर करके मोटा पैसा भी कमा रहे है. इंस्टाग्राम अब लोगों की आजीविका का साधन बनता जा रहा है और जिसका इस्तेमाल अब सेलिब्रिटीज ने भी आवश्यकता से अधिक कर दिया है क्योंकि यह प्रमोशन का तो अच्छा जरिया है ही साथ ही साथ इससे सेलिब्रिटीज अपने फैंस के साथ डायरेक्ट कनेक्ट कर पाते हैं.

जानिए क्या हुआ जब CHATGPT ने दिया UPPSC का एग्जाम

VI के इस रिचार्ज के आगे फ़ैल हो जाएंगे JIO और AIRTEL से अभी प्लान

मात्र 649 रूपए में मिल रहा है REALME का ये शानदार स्मार्टफोन...!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -