नए अवतार के साथ जल्द ही भारत में दस्तक देने जा रही है ज्यादा बिकने वाली वैन
नए अवतार के साथ जल्द ही भारत में दस्तक देने जा रही है ज्यादा बिकने वाली वैन
Share:

इंडिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अगस्त या सितंबर 2022 तक नई जनरेशन ईको वैन को पेश करने जा रही है। खबरें है कि कंपनी 11 वर्ष के उपरांत इंडिया की सबसे अधिक बिकने वाली वैन को पूरी तरह बदले हुए अंदाज में पेश करने वाली है। वित्त साल 2022 में मारुति सुजुकी ईको इंडिया की सबसे अधिक बिकने वाली 10 कारों में शामिल है और नए अवतार में आने वाली इस वैन की बिक्री में जोरदार इजाफे का अनुमान भी लगाया जा रहा है। जिसके साथ साथ कंपनी इस कार का निर्यात भी शुरू कर चुके है।

भारत की सबसे बड़ी कार निर्यातक: बीते वित्त वर्ष में मारुति सुजुकी ने 1,000 से भी कम ईको वैन का निर्यात भी कर चुके है, हालांकि अब कंपनी की निर्यात नीति बदल चुकी है और कंपनी ने ना सिर्फ एक्सपोर्ट वॉल्युम को और भी बढ़ा दिया है, बल्कि मारुति सुजुकी इंडिया की सबसे अधिक वाहन निर्यात करने वाली कंपनी भी बन चुकी है। विदेशी मार्केट में इस कार को पॉपुलर बनाने के लिए कंपनी नई जनरेशन ईको के साथ पावर स्टीयरिंग भी दिया जा रहा है। 2010 में पहली बार इस वैन को पेश कर दिया गया है और लॉन्च के दो वर्ष में ही इसकी 1 लाख यूनिट बेचने में कंपनी सफल हो चुकी है। 2018 में इस कार की 5 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा कंपनी ने पूरा किया जा चुका है।

खूब बिकती है ये 7-सीटर वैन: 31 मार्च 2022 को खत्म हुए वित्त वर्ष में ईको ककी 9,500 यूनिट कंपनी ने घरेलू मार्केट में बेचा जा रहा है। ख़बरों का कहना है इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी ईको वैन का कोई सीधा मुकाबला नहीं है, ऐसे में इसकी बिक्री जोरदार होती है। जिसके साथ साथ बहुत जल्द कंपनी 5 दरवाजों वाली जिम्नी ऑफ-रोडर भी लॉन्च होने वाली है जो बेहतरीन लुक और शानदार अंदाज में पेश कर दी जा चुकी है। इसके अलावा मारुति सुजुकी ने अपना अधिक ध्यान CNG सेगमेंट में भी लगाया जाने वाला है, इसी राह में कंपनी कई मौजूदा कारों के CNG वेरिएंट लॉन्च कर सकती है जिनमें विटारा ब्रेजा CNG भी शामिल है।

शानदार माइलेज और दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट

कार लेने का कर रहे है प्लान तो कुछ दिन और करें इंतज़ार, जल्द लॉन्च होगी ये कार

जून माह में लॉन्च की जा रही है Kia EV6, जानिए इसके फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -