'TMC नेताओं ने संदेशखाली की महिलाओं पर जो अत्याचार किया..', सिलीगुड़ी में जमकर गरजे पीएम मोदी
'TMC नेताओं ने संदेशखाली की महिलाओं पर जो अत्याचार किया..', सिलीगुड़ी में जमकर गरजे पीएम मोदी
Share:

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) और विपक्ष के इंडिया ब्लॉक पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जब लोग संघर्ष कर रहे हैं या पीड़ित हैं, तो इसका पश्चिम बंगाल सरकार पर कोई असर नहीं पड़ता है और “पूरा देश इस बात पर चर्चा कर रहा है कि टीएमसी नेताओं ने संदेशखाली की दलित और आदिवासी महिलाओं के साथ क्या किया।” सिलीगुड़ी में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के 'तोलाबाजों' को फायदा पहुंचाने के लिए 25 लाख फर्जी जॉब कार्ड बनाए गए और लोगों को दिए गए।

पीएम मोदी ने कहा कि, “टीएमसी सरकार ‘तोलाबाज़’ द्वारा चुने गए लोगों को पैसा देती है। जब आप संघर्ष कर रहे हों या पीड़ित हों तो इसका टीएमसी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। टीएमसी नेताओं ने संदेशखाली की दलित और आदिवासी महिलाओं के साथ जो किया, उस पर पूरे देश में चर्चा हो रही है। महिलाओं पर अत्याचार और गरीबों की मेहनत की कमाई को लूटना टीएमसी के 'तोलाबाज़' यही करते हैं।'' इसके अलावा, मनरेगा मजदूरी (जिस मुद्दे पर ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार लंबे समय से विरोध कर रही है) जारी करने को लेकर टीएमसी पर निशाना साधते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र दिल्ली से पैसा भेजता है लेकिन टीएमसी सरकार ने इसे लूट लिया।

पीएम मोदी ने टीएमसी सरकार की बदनीयती को उजागर करते हुए कहा, ''टीएमसी सरकार आपको हर कदम पर लूट रही है। मनरेगा की मजदूरी का पैसा मोदी दिल्ली से भेजते हैं, लेकिन यहां की टीएमसी सरकार ने आपको हर कदम पर लूटा है। टीएमसी के 'तोलाबाजों' को फायदा पहुंचाने के लिए 25 लाख फर्जी जॉब कार्ड बनाए गए और लोगों को दिए गए। अगर मोदी गरीबों के घर पैसा भेजते हैं तो टीएमसी सरकार आपका पैसा तोलाबाजों द्वारा चुने गए लोगों को देती है।''

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में हर कोई पश्चिम बंगाल की समस्याओं को देख पा रहा है लेकिन विडंबना यह है कि, “पहले वामपंथियों ने आपकी बात नहीं सुनी और फिर टीएमसी ने भी आपकी बात को नजरअंदाज किया। वे गरीबों की जमीन लूटने में लगे थे। इसलिए, जब आपने मुझे अवसर दिया तो मैंने वे सभी सुविधाएं आप सभी को वापस कर दीं। हमने उज्ज्वला योजना के तहत बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया, लेकिन टीएमसी सरकार 14 लाख से ज्यादा बहनों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन भी नहीं देने दे रही है। कल महिला दिवस पर हमने एक और कदम उठाया है कि अब गैस सिलेंडर 100 रुपये और सस्ता हो जाएगा। मुफ्त राशन योजना को भी अगले पांच वर्षों के लिए बढ़ा दिया गया है। 

आगे प्रधानमंत्री ने इंडिया ब्लॉक पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट का INDI गठबंधन भी आपको मुफ्त राशन देने का विरोध कर रहा है. यहां बंगाल में भ्रष्ट सरकार ने आपकी राशन योजना में ही घोटाला कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि, “टीएमसी, कांग्रेस और INDI गठबंधन ने उत्तर बंगाल के लोगों के साथ भेदभाव किया है। उन्होंने इस जगह को विकास से वंचित कर दिया है। इन लोगों ने इस क्षेत्र को विकास से वंचित रखा है. उनके नेता और मंत्री राशन घोटाला मामले में जेल में हैं. यहां सरकार आयुष्मान योजना लागू ही नहीं कर रही है। 

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा शांति और सद्भाव के साथ हर आकांक्षाओं और सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है, इसीलिए वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि, “जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई है। ऐसे कई मुद्दे थे जिनके समाधान की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी लेकिन मोदी ने ऐसे हर मुद्दे का समाधान कर दिया है। पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि गरीबों के लिए लगातार काम करने से 10 साल में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ गए हैं। 

पीएम मोदी ने कहा कि, “मोदी हर गरीब के लिए अधिक से अधिक अवसर पैदा कर रहा है, लेकिन यह उन परिवार के सदस्यों को बिल्कुल पसंद नहीं है जो केवल सत्ता के लिए राजनीति में आए हैं। इसलिए वे अपने परिवार को सत्ता के शीर्ष पर बनाए रखने के लिए षडयंत्र रचते हैं। टीएमसी और कांग्रेस का ये गठबंधन भी यही करता है। टीएमसी वालों को अपने भतीजों की चिंता है और कांग्रेस वालों को अपने राजघराने के बेटे-बेटियों को आगे बढ़ाना है. उन्हें आपकी परवाह नहीं है. अगर किसी को आपके भविष्य की परवाह है तो वह मोदी, भाजपा और एनडीए हैं।''

”पीएम मोदी ने मतदाताओं से भाजपा को वोट देने का आग्रह करते हुए कहा कि, “लोकसभा और विधान सभा चुनावों के माध्यम से टीएमसी को हटाने का दरवाजा खुलेगा। इसलिए, उत्तर बंगाल की हर लोकसभा सीट पर कमल खिलना चाहिए।''

गुजरात में अतिक्रमण पर चला बुलडोज़र, कच्छ में 3 मदरसों सहित अवैध इमारतें ध्वस्त

2000 करोड़ के ड्रग रैकेट मामले में तमिल फिल्म निर्माता जाफर सादिक गिरफ्तार

बैज़बॉल का दबदबा ख़त्म ! टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-1 से रौंदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -